बिहार में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार। - Ideal India News

Post Top Ad

बिहार में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार।

Share This
#IIN

बिहार में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार।

 पटना केंद्र ने जारी किया अलर्ट।

विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता,ब्युरो चीफ बिहार।




पूर्वी भारत में पश्चिमी विक्षोभ अगले दो दिनों में सक्रिय होने के आसार हैं। इसका प्रभाव बिहार के उत्तर पश्चिम एवं दक्षिण पश्चिम भाग में पड़ सकता है।वारिश के साथ बिजली चमकने, ओला गिरने का पूर्वानुमान है। 11 जनवरी को दक्षिण मध्य एवं दक्षिण पूर्व भाग के एक या दो स्थानों पर ओले गिरने और बारिश होने की संभावना है। इसी प्रकार की स्थिति 13 जनवरी तक बने रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।




 सुबह धूप निकलने के बाद  लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली, लेकिन दोपहर बाद बादल छाने से ठंड का असर देखने को मिला। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, प्रदेश में पछुआ एवं दक्षिण पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 1.5 किमी ऊपर बना है। वहीं, दिन व रात के तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा। 10.5 डिग्री सेल्सियस के साथ अगवानपुर (सहरसा) प्रदेश का ठंडा शहर रहा। वहीं, 27.0 डिग्री सेल्सियस शेखपुरा का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान 12 से 14 तो अधिकतम 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। वहीं, वाल्मीकि नगर में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी के तापमान में अंतर देखने को मिला। पटना के अधिकतम तापमान में सामान्य से दो ज्यादा 23.4 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम में सामान्य से पांच अधिक 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, गया के न्यूनतम तापमान सामान्य से चार अधिक 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad