कड़ाके की ठंड से कांपे लोग, दिनभर छायी रहीं धुंध, - Ideal India News

Post Top Ad

कड़ाके की ठंड से कांपे लोग, दिनभर छायी रहीं धुंध,

Share This
#IIN

कड़ाके की ठंड से कांपे लोग, दिनभर छायी रहीं धुंध, 


Pratapgarh-》Rajan Kumar Singh ,


-】पश्चिमी विक्षोभ के बाद से मौसम का मिजाज बदल गया है। दो दिन की रिमझिम बारिश से तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। आसमान में अभी भी बादलों की उमड़-घुमड़ बरकरार है। वातावरण में पछुआ हवाओं ने पैठ मजबूत कर ली है। बर्फीली हवाओं से गलन में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। सर्दी के सितम से लोग परेशान हैं। शुक्रवार को सुबह से आसमान मेें बादलों की उमड़-घुमड़ जारी रही।

ठंड और गलन की वजह से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो रहा। दिनभर धुंध छाई रही। शहर के बाबागंज, पंजाबी मार्केट, भगवाचुुंगी, सदर बाजार, पल्टन बाजार, अंबेडकर चौराहा सहित प्रमुख बाजारों में चहल-पहल नहीं दिखी। शाम को चार बजे के बाद ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 14.0 व न्यूनतम 9.05 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक देशराज मीना ने बताया कि पश्चिमी हवाओं से तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है। ठंड अभी और बढ़ेगी।
24 घंटे में चार डिग्री सेल्सियस लुढ़का तापमान
पश्चिमी हवाओं के पकड़ बनाते ही लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। 24 घंटे में चार डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। 18 डिग्री सेल्सियस से लुढ़ककर अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

पश्चिम से आ रहीं बर्फीली हवाओं की वजह से ठंड ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है। तापमान तेजी से लुढ़क रहा है। शुक्रवार को दिनभर हाड़ कंपाने वाली ठंड से लोग परेशान रहे। शाम होते ही ठंड में और इजाफा हो गया। बाजारों में सन्नाटा पसरा गया। सर्दी इस कदर थी कि लोगों के हाथ-पैर सुन्न पड़ जा रहे थे। शहर से गांव तक जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 14.06 व न्यूनतम 9.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad