जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है, - Ideal India News

Post Top Ad

जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है,

Share This
#IIN 

जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है,

भूपेन्द्र अग्रहरि वाराणसी




जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। शनिवार को वाराणसी में कोरोना पॉज़िटिव केस 1000 के पार हो गए हैं। वाराणसी में शनिवार को 390 कोरोना केस मिले हैं। वाराणसी में इस समय 1020 एक्टिव केस हैं और पॉज़िटिव केसों की संख्या बढ़कर 83435 हो गयी है।संक्रमित सभी मरीज होम आईसोलेशन में हैं और उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।
शनिवार को बीएचयू जांच लैब से मिली 6404 जांच रिपोर्ट में 390 मरीज़ों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें 80 साल की महिला समेत 1 साल से छोटे दो बच्चे भी शामिल है। आज मिले सभी मरीजों को आइसोलेट किया गया है और सभी के कांटेक्ट में आये लोगों की जांच की जा रही है। वहीं शनिवार को होम आइसोलेशन से 9 मरीज़ स्वस्थ भी हुए हैं। 

वाराणसी में अब तक इस बिमारी से 81648 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इनमे होमाइसोलेशन से 75348 और विभिन्न अस्पतालों से 6303 मरीज़ स्वस्थ हुए हैं। वहीं पिछले दो वर्षों में जिले में इस बीमारी से 773 लोगों की मौत हुई है।
बढ़ेगी सख्ती, लगेंगे प्रतिबन्ध 
वाराणसी में आज कोरोना एक्टिव केस 1000 के पार हो गया है। इसके बाद ज़िले में सख्ती बढ़ाई जायेगी। बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा टीम-9 के साथ की गयी बैठक के बाद निर्देश दिया था कि जनहित को दृष्टिगत रखते हुए जिन जनपदों में एक्टिव केस की न्यूनतम संख्या 1000 से अधिक हो जाए, वहां जिम, स्पा, सिनेमाहॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट आदि सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाए। शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों में एक समय में 100 से अधिक लोगों की सहभागिता न हो। खुले स्थान पर ग्राउंड की कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोगों के उपस्थिति की अनुमति न दी जाए। मास्क-सैनीटाइज़र की अनिवार्यता रहे। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू रात 10 से सुबह 06 बजे तक लागू की जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad