बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हुए कोरोना पॉजिटिव। - Ideal India News

Post Top Ad

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हुए कोरोना पॉजिटिव।

Share This
#IIN

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हुए कोरोना पॉजिटिव।

 CMO ने ट्वीट कर दी जानकारी।

विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता।ब्युरो चीफ बिहार।





पटना डेस्क। अभी अभी एक बड़ी खबर आई है।बिहार के मुखिया यानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो गए है। सीएमओ (CMO) की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है। जिसमें लिखा गया है कि “माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना जाँच में पॉज़िटिव पाये गए हैं। चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है।

दरअसल, बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।प्रतिदिन हजारों में संक्रमित मिल रहे है। जिसको देखते हुए बिहार सरकार ने कई प्रकार की पाबंदियां लगायी गयी है।  स्कूल-कॉलेज और कोचिंग (School, College  And Coaching Closed) संस्थानों को 21 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।तथा 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्यालयों को खोलने तथा आगंतुकों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है।विधान  परिषद कार्यालय (Vidhanparishad Office Closed) को भी  17 जनवरी तक बंद करने का आदेश निर्गत किया गया है।
इसके पूर्व ही बिहार विधान सभा परिसर को बंद कर दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों को 16 जनवरी तक आने से मना कर दिया है। कोरोना टेस्ट में 20  संक्रमित पाया गए थे इसके बाद ही यह फैसला लिया गया है। विधानसभा अध्‍यक्ष विजय सिन्हा ने बताया कि सभी सचिवालय के कर्मियों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरी तरह बंद करना जरूरी था।पहले से निर्धारित विधानसभा समितियों की सभी बैठकों को भी स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण हमने पहले भी कुछ कर्मियों और उनके स्वजनों को खो दिया है। महामारी की स्थिति में कर्मचारियों  की स्वास्थ्य सुरक्षा हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। सभा परिसर में पूर्व में बनाए गए कंट्रोल रूम को फिर से चालू करने का आदेश दिया गया है ताकि वर्तमान एवं पूर्व विधायकों, कर्मियों एवं उनके स्वजनों को कोरोना संबंधी समस्या होने पर स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर उनका इलाज कराया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad