खातों के संचालकों की पहचान कर होगी कार्रवाई, फर्जी, भड़काऊ सामग्री प्रसारित करने वाले सोशल मीडिया हैंडल पर रोक, - Ideal India News

Post Top Ad

खातों के संचालकों की पहचान कर होगी कार्रवाई, फर्जी, भड़काऊ सामग्री प्रसारित करने वाले सोशल मीडिया हैंडल पर रोक,

Share This
#IIN

खातों के संचालकों की पहचान कर होगी कार्रवाई, फर्जी, भड़काऊ सामग्री प्रसारित करने वाले सोशल मीडिया हैंडल पर रोक, 


आदर्श पांडेय भारत


-】चंद्रशेखर ने शनिवार को ट्वीट किया, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट के लिए कार्यबल काम कर रहा है। चंद्रशेखर ने शुक्रवार को एक ट्वीट का जवाब दिया, जिसमें उनसे अनुरोध किया गया था कि ‘प्रधानमंत्री को दर्शाने वाले हिंसक वीडियो के निर्माताओं’ के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सूत्रों के अनुसार सरकार ने 73 ट्विटर हैंडल, 4 यूड्यूब कंटेंट, एक इंस्टाग्राम गेम को हटा दिया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक केस दर्ज किया था।

नफरत भरी पोस्ट पर व्यापक कार्रवाई के बीच सूत्रों ने कहा कि जिस आपत्तिजनक सामग्री पर कार्रवाई की गई है वह कैबिनेट की एक ब्रीफिंग के फर्जी वीडियो से संबंधित है। सोशल मीडिया हैंडल पर डाले गए इस फर्जी वीडियो में प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसक विषयवस्तु और हिंदू महिलाओं के लिए अपमानजनक बयान दर्शाए गए हैं। 

सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को कहा कि सरकार ने सोशल मीडिया के ऐसे कई खातों पर रोक लगाई गई है जिन्होंने ट्विटर, यूट्यूब और फेसबुक पर ‘फर्जी व भड़काऊ’ सामग्री डाली थी। चंद्रशेखर ने कहा कि इन खातों के संचालकों की पहचान की जा रही है और कानून के मुताबिक उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad