अब होगा डाकघर अयोध्या, डाकघर का नाम भी बदला, - Ideal India News

Post Top Ad

अब होगा डाकघर अयोध्या, डाकघर का नाम भी बदला,

Share This
#IIN

अब होगा डाकघर अयोध्या, डाकघर का नाम भी बदला, 


Ayodhya -》 Dr. Tanveer Ahmad 




-】जिस क्रम में रेल मंत्रालय की ओर से फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट कर दिया था, लेकिन डाक विभाग का नाम नहीं बदला जा सका था।
दिसंबर माह में ही संचार मंत्रालय डाक ने भी डाक विभाग से जुड़े समस्त कार्यालयों का नाम बदलकर अयोध्या करने के लिए प्रदेश के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल को पत्र लिखा है।

31 दिसंबर को जारी पत्र में कहा गया है कि डाक विभाग से जुड़े मंडल, प्रधान डाकघर, उप डाकघर आदि समस्त कार्यालयों में फैजाबाद के स्थान पर अयोध्या लिखा व पढ़ा जाए।

नाम फैजाबाद से अयोध्या किए जाने के लिए सांसद ने चीफ पोस्ट मास्टर जनरल को पत्र लिखा था। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है। नवंबर, 2018 में जिले में हुए दीपोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले का नाम फैजाबाद से बदलकर अयोध्या करने की घोषणा की थी।

उनकी घोषणा के अनुरूप एक-एक करके सभी विभागों में संशोधन करते हुए जनपद का नाम परिवर्तित कर दिया गया, लेकिन डाक विभाग व रेलवे से जुड़े कार्यालयों में काफी समय तक जिले व मंडल का नाम फैजाबाद ही चल रहा था।
मुख्यमंत्री की घोषणा व अयोध्या की महत्ता का हवाला देते हुए सांसद लल्लू सिंह ने रेल व संचार मंत्रालय डाक से दोनों विभागों में नाम बदलने के लिए पत्राचार किया था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad