कई नाम चर्चा में, कुंडा में राजाभैया के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी उतारेगी सपा, - Ideal India News

Post Top Ad

कई नाम चर्चा में, कुंडा में राजाभैया के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी उतारेगी सपा,

Share This
#IIN

कई नाम चर्चा में, कुंडा में राजाभैया के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी उतारेगी सपा, 


Pratapgarh-》Rajan Kumar Singh ,


-】विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही सपा ने सियासी संग्राम में उतरने के लिए कमर कस ली है। पार्टी को 2017 के विधानसभा चुनाव में करारी हार मिली थी। कुंडा और बाबागंज विधानसभा में सपा ने राजाभैया और उनके समर्थक विनोद सरोज को समर्थन दिया था। अब 2022 के चुनाव में जातीय समीकरणों और भाजपा से नाराज वोटरों को लामबंद कर पार्टी ने फिर से 2012 के नतीजे दोहराने की हसरत पाल रखी है। जिले की चार सीटों पर सपा सीधी लड़ाई में दिखती नजर आ रही है।

जिले में 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा ने कुंडा में राजाभैया तो बाबागंज में विनोद सरोज को समर्थन दिया था। इसके अलावा रामपुर खास, विश्वनाथगंज, पट्टी, रानीगंज व सदर से अपने प्रत्याशी उतारे थे। इस चुनाव में मतदाताओं ने सदर, रानीगंज, विश्वनाथगंज व पट्टी की सीट सपा की झोली में डाली थी। रामपुर खास में कांग्रेस को जीत मिली थी। 2017 के चुनाव में सपा को निराशा हाथ लगी थी।


प्रतापगढ़ में कुंडा से लगतार पांच बार से विधायक बाहुबली राजाभैया के सामने मजबूत प्रत्याशी उतारने के लिए समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है। इसके लिए कई नामों पर विचार किया जा रहा है। पिछले दो चुनाव से सपा कुंडा में रघुराज प्रताप सिंह राजाभैया और बाबागंज में उनके समर्थक प्रत्याशी विनोद सरोज को समर्थन दे रही है। इस बार सपा इन दोनों सीटों पर दमदार प्रत्याशी उतारकर राजाभैया को टक्कर देने का मन बना रही है। 
 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad