जेल में बंद इन बाहुबलियों का कई विधानसभा क्षेत्रों में है वर्चस्व, जेल में भी बिछने लगी सियासी बिसात, - Ideal India News

Post Top Ad

जेल में बंद इन बाहुबलियों का कई विधानसभा क्षेत्रों में है वर्चस्व, जेल में भी बिछने लगी सियासी बिसात,

Share This
#IIN

जेल में बंद इन बाहुबलियों का कई विधानसभा क्षेत्रों में है वर्चस्व, जेल में भी बिछने लगी सियासी बिसात, 


प्रयागराज Monu Mahewa,



अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर आवास के लिए शिलान्यास करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा संदेश देने की कोशिश की है तो एआईएमआईएम प्रमुख असउद्दीन ओवैसी ने अतीक का नाम  लेकर मुस्लिम मतों के ध्रुवीकरण की कोशिश की है। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का शहर पश्चिमी से चुनाव लड़ना भी तय माना जा रहा है। इसके अलावा अतीक का जिले की फूलपुर विधानसभा क्षेत्र में भी मजबूत दखल है। 

विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद सभी पार्टियों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। पार्टियों के दफ्तर एवं बड़े नेताओं के आवास चुनावी दांव पेच के केंद्र बने हैं तो जेल में भी सियासी बिसात बिछती दिख रही है। कभी सियासत में अच्छा खासा रसूख रखने वाले और फिलहाल जेल में बंद दिग्गजों का अप्रत्यक्ष हस्तक्षेप भी चुनावी रण में दिखने लगा है। सियासी गलियारे में चर्चा है कि  जिले की आधा दर्जन विधानसभा सीटों पर इन दिग्गजों तथा माफिया का प्रभाव रहेगा।

उदयभान की पत्नी नीलम हैं मेजा से विधायक
नैनी जेल में बंद पूर्व विधायक उदयभान करवरिया की पत्नी मेजा से विधायक हैं। इस बार भी वह मेजा या शहर उत्तरी से भाजपा टिकट के दावेदारों में शामिल हैं। इन दोनों सीटों के अलावा बारा विधानसभा क्षेत्र में भी उदयभान तथा उनके परिवार की मजबूत पकड़ है।
 
ऐसे में इन तीनों विधानसभा क्षेत्रों में उदयभान तथा इनके परिवार का हस्तक्षेप होगा, जिसकी पटकथा जेल से लिखे जाने की बात कही जा रही है। आगरा जेल में बंद विजय मिश्रा भदोही से विधायक हैं।

प्रयागराज की हंडिया एवं प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में भी विजय मिश्रा की प्रभाव है। विजय के अलावा जेल में बंद पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा का करछना और शहर दक्षिणी में हस्तक्षेप होने की बात कही जा रही है।


माफिया की कब्जे वाली संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने को लेकर नेताओं की बयानबाजी के बाद सियासत गरमा गई है। इनमें से कई माफिया इन दिनों जेल में भी बंद हैं। अहमदाबाद की जेल में बंद पूर्व सांसद एवं विधायक अतीक अहमद के नाम पर अभी से राजनीति शुरू हो गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad