मुंबई में थोड़ी राहत, जानें देश का हाल, महाराष्ट्र में कोरोना के 46 हजार से ज्यादा केस, - Ideal India News

Post Top Ad

मुंबई में थोड़ी राहत, जानें देश का हाल, महाराष्ट्र में कोरोना के 46 हजार से ज्यादा केस,

Share This
#IIN

मुंबई में थोड़ी राहत, जानें देश का हाल, महाराष्ट्र में कोरोना के 46 हजार से ज्यादा केस, 


Mumbai-》 Ajay kumar Mishra




-】329 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित

मुंबई पुलिस के मुताबिक, पिछले 48 घंटों में 329 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। अब तक कुल 126 कर्मियों की मौत हुई है। सक्रिय मामलों की संख्या 1,102 है। वहीं, संपूर्ण आंकडों की बात करें तो मुंबई में आज कोरोना के 13,702 नए मामले सामने आए हैं, 20,849 लोग डिस्चार्ज हुए हैं और 6 लोगों की मृत्यु हुई है।

गैंगस्टर सुरेश पुजारी को कोरोना

गैंगस्टर सुरेश पुजारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे मुंबई के एक राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुजारी को एटीएस ने पिछले महीने ठाणे शहर में जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया था।


Corona Cases In India:देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। खतरे को देखते हुए केंद्र से लेकर राज्य सरकारों की बैठक लगातार जारी है। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2 लाख 47 हजार 417 नए मामले सामने आए हैं और 84,825 लोग स्वस्थ हुए। इस दौरान 380 लोगों की मौत भी हुई। कोरोना की यह रफ्तार दूसरी लहर से भी तेज हो गई है। सबसे अधिक चिंता करने वाली बात यह है कि सक्रिय मामलों की संख्या 11 लाख (11,17,531) को पार कर गई है। 

ब्रिटेन में बदले गए आइसोलेशन के नियम

ब्रिटेन सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि कोरोना संक्रमित आने वाले किसी व्यक्ति के लिए आइसोलेशन की न्यूनतम अवधि सात दिनों से घटाकर पांच कर दी कर जाएगी। यह फैसला सोमवार से प्रभावी होगा। नए दिशा-निर्देश टीकाकरण पूर्ण करा चुके लोगों पर प्रभावी होंगे।


इन सब के बीच एक बड़ी जानकारी यह सामने आई है कि देश के 300 जिलों में संक्रमण दर पांच फीसदी से अधिक हो गई है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad