25 हजार का था इनामी, ढाई करोड़ की खाद के गबन का आरोपी भंडार नायक गिरफ्तार, - Ideal India News

Post Top Ad

25 हजार का था इनामी, ढाई करोड़ की खाद के गबन का आरोपी भंडार नायक गिरफ्तार,

Share This
#IIN

25 हजार का था इनामी, ढाई करोड़ की खाद के गबन का आरोपी भंडार नायक गिरफ्तार, 


प्रतापगढ़, Pramod Kumar Tiwari


-】50 लाख से अधिक के गबन का मुकदमा दर्ज होने के कारण मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा से कराने के लिए पत्र भेजा गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद भंडार नायक संतोष फरार हो गया। बाद में मुकदमे की विवेचना क्राइम ब्रांच के हवाले कर दी गई। काफी प्रयास के बाद भी गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया। इस बीच आरोपी भंडार नायक ने कोर्ट में अनंतिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, मगर उस पर सुनवाई नहीं हो सकी। 



 पीसीएफ गोदामों से ढाई करोड़ रुपये की डीएपी के गबन के मामले में फरार चल रहे 25 हजार के इनामी भंडार नायक संतोष कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने कई अहम राज उगले हैं। उसकी गिरफ्तारी के बाद खाद घोटाले में विभागीय अफसरों के साथ खाद की ढुलाई करने वाले ठेकेदारों की भी गर्दन फंस सकती है। 

कोतवाली पुलिस लगातार उसकी खोजबीन कर रही। रविवार की रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, भंडार नायक से पूछताछ में पता चला है कि डीएपी के गबन में अफसर से लेकर दूसरे कर्मचारी व ठेकेदार भी शामिल हैं। सभी की भूमिका की छानबीन की जा रही है। सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि फरार भंडार नायक संतोष कुमार से पूछताछ की जा रही है।

दो माह पहले गेहूं की बुवाई के दौरान डीएपी की कमी को लेकर जिले की सहकारी समितियों पर हंगामा होने लगा था। जिले में पर्याप्त मात्रा में डीएपी की रैक आने के बाद भी खाद की कमी को लेकर हो रहे बवाल पर डीएम डॉ. नितिन बंसल ने जांच शुरू कराई। पीसीएफ के गोदामों में जांच शुरू हुई तो तीन गोदामों से करीब ढाई करोड़ रुपये की डीएपी गायब मिली। इस पर पीसीएफ के प्रबंधक धनंजय तिवारी ने भंडार नायक संतोष कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad