कोरोना संक्रमितों की संख्या हजार पार, 24 घंटे में 390 केस, वाराणसी में मिले ओमिक्रॉन के 36 मरीज, - Ideal India News

Post Top Ad

कोरोना संक्रमितों की संख्या हजार पार, 24 घंटे में 390 केस, वाराणसी में मिले ओमिक्रॉन के 36 मरीज,

Share This
#IIN

कोरोना संक्रमितों की संख्या हजार पार, 24 घंटे में 390 केस, वाराणसी में मिले ओमिक्रॉन के 36 मरीज, 


Varanasi-》 Jay chand, 


-】शनिवार को एक दिन में 390 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसके बाद एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1011 हो गया है। इस बीच ओमिक्रोन की जिले में दस्तक के बाद हर कोई और सजग हो गया है। वाराणसी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले ने प्रशासन के साथ ही शासन के माथे पर भी बल खींच दिया है। चिंता बढ़ गई है। कोरोना के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को 120, गुरुवार को 149 और शुक्रवार को 210 संक्रमित मिले थे। 


देश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच वाराणसी में भी ओमिक्रॉन की दस्तक हो गई है। एक साथ 36 मरीज ओमिक्रॉन के मिलने के बाद हड़कंप मचा है। आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब में हुई जांच में इसकी पुष्टि हुई है। तीन दिन पहले ही जांच के लिए 96 सैंपल लाए गए थे। अभी बाकी सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।


आईएमएस बीएचयू में ओमिक्रॉन की पुष्टि 
वैसे तो वाराणसी में जो कोरोना मरीज मिल रहे हैं, उनकी सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजे जा रहे थे, लेकिन तीन दिन पहले ही आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब में भी जांच शुरू हो गई है। 


एमआरयू लैब इंचार्ज प्रो. रोयाना सिंह के अनुसार उन्होंने 96 सैंपल जांच के लिए लगाए थे, इसमें 36 मरीज ओमिक्रोन के मिले हैं। ये सभी सैंपल वाराणसी जिले के हैं। अभी आसपास के जिलों से आने वाले सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। प्रो. रोयाना सिंह ने बताया कि ओमिक्रोन के मरीजों की पुष्टि होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी को भी दे दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad