तीसरी लहर में अब तक मिले 147 संक्रमित, जौनपुर के संक्रमित युवक की बीएचयू में मौत, - Ideal India News

Post Top Ad

तीसरी लहर में अब तक मिले 147 संक्रमित, जौनपुर के संक्रमित युवक की बीएचयू में मौत,

Share This
#IIN

तीसरी लहर में अब तक मिले 147 संक्रमित, जौनपुर के संक्रमित युवक की बीएचयू में मौत, 


Jaunpur- 》Dharmendra Seth,


-】मनवल गांव निवासी सिकंदर (45) पुत्र जैराम की तबियत एक सप्ताह पूर्व खराब हो गई थी। परिजन शाहगंज एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए थे। जहां तबीयत में सुधार न होने पर परिजन जिला चिकित्सालय ले गए। जहां डाक्टरों ने आंत में छेद होने के कारण बीएचयू वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।


कोरोना की तीसरी लहर अब खतरनाक साबित हो रही है। जौनपुर जिले में बीते छह दिन में 147 लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि बीएचयू में एक युवक की मौत हो गई है। परिवार के लोगों के मुताबिक, उसकी मौत कोरोना के संक्रमण से हुई है। वहीं, युवक की मौत के बाद रैपिड रिस्पांस टीम उसके गांव मंगलवार को गई।

स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम डा. रंजना भारती, डा. राघवेंद्र शुक्ला के नेतृत्व में गांव में भेज दी गई। टीम गांव में आशा कार्यकर्ता की मदद से 45 घरों का सर्वे किया किया और सिकंदर के संपर्क में आने वाले 27 लोगों की पहचान किया। वहीं, देर शाम वाराणसी में ही दाह संस्कार कर दिया गया।

इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुइथाकला डा. सूर्यकांत यादव ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने और मौत की सूचना पर गांव में रैपिड रिस्पांस टीम जाकर मृतक के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान किया एवं 45 घरों का सर्वे कराया गया है। पांच दिन बाद इन सभी लोगों का सैंपल किया जाएगा। वहीं, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। कंट्रोल रूप को सक्रिय करने को कहा। साथ ही मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 

युवक के संपर्क में रहने वाले 45 लोगों को चिह्नित किया गया। इन सभी का अब पांच दिन बाद नमूना लिया जाएगा। शहर में मंगलवार को सर्वाधिक पांच केस सामने आए। इसके अलावा सिरकोनी, बदलापुर, सुजानगंज, केराकत, सुइथाकला, करंजाकला और सिकरारा में एक-एक नये संक्रमित केस सामने आए। वहीं, बक्शा में दो लोग संक्रमित मिले हैं।


डॉक्टरों ने ऑपरेशन भी कर दिया था और वह स्वस्थ भी हो रहा था। रविवार को वह अपने परिजनों से भी बातचीत कर रहा किया था। लेकिन सोमवार सुबह अचानक उसकी तबीयत पुन: खराब हो गई। डाक्टरों ने उसका कोविड की जांच करवाई तो वह पॉजिटिव पाया है। वहीं, मंगलवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad