अभ्यर्थी सरकारी बसों में फ्री में कर सकेंगे यात्रा, 13 जनवरी को जारी होगा शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रवेश पत्र, - Ideal India News

Post Top Ad

अभ्यर्थी सरकारी बसों में फ्री में कर सकेंगे यात्रा, 13 जनवरी को जारी होगा शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रवेश पत्र,

Share This
#IIN

अभ्यर्थी सरकारी बसों में फ्री में कर सकेंगे यात्रा, 13 जनवरी को जारी होगा शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रवेश पत्र,


प्रयागराज Monu Mahewa


-】गौरतलब है कि 28 नवंबर को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 पेपर आउट होने के कारण निरस्त कर दी गई थी। अब यह परीक्षा 23 जनवरी को होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की अधिकृत वेबसाइट पर बृहस्पतिवार को दोपहर बाद अपलोड कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 23 जनवरी रविवार को सूबे के सभी जनपदों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर होगी। बृहस्पतिवार दोपहर बाद अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र निर्धारित वेबसाइट- http/updeled.gov.in पर जारी कर दिया जाएंगे। परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी।

परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले होगा पहुंचना
अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र अन्य किसी माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि परीक्षा प्रारंभ होने के 30 मिनट पूर्व अपना स्थान ग्रहण कर लेंगे। परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय के 30 मिनट बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटो युक्त पहचान पत्र की मूल प्रति के साथ प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर के निर्गत अंक पत्र की मूल प्रति या संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य/ सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रमाणित प्रति साथ लाना अनिवार्य होगा।

पहली पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 10 से 12:30 बजे तक जबकि दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर 2:30 से 05 बजे के बीच संपन्न होगी। पहली पाली की परीक्षा 2532 केंद्रों पर होगी, जिसमें 1291628 अभ्यर्थी शामिल होंगे। दूसरी पाली 1733 केंद्रों पर होगी, जिसमें 873553 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। पिछली बार की अपेक्षा इस बार पहली पाली में 22 और दूसरी पाली में 14 केंद्र कम हो गए हैं। 


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad