ललई यादव की जीत की इबारत लिख गए अखिलेश - Ideal India News

Post Top Ad

ललई यादव की जीत की इबारत लिख गए अखिलेश

Share This
#IIN

*ललई यादव की जीत की इबारत लिख गए अखिलेश*
*0 रात्रि लगभग 9:00 बजे पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव* 
*ललई यादव को पांचवीं बार विधानसभा पहुंचने  की बधाई  दी,

Rajesh kumar Gupta,







शाहगंज जौनपुर-】मध्य दिसम्बर की सर्द रात है, पारा खिसकते खिसकते 14 तक जा पहुंचा है।लेकिन शाहगंज के दक्षिण-पश्चिम स्थित जमुनिया कॉलेज के मैदान का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है ।दोपहर एक बजे से खड़े हज़ारों लोगों के चेहरे पर न थकान है न उकताहट।वीआईपी मंच पर बैठे सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, पूर्व मंत्री ललई यादव, पूर्व मंत्री राम अचल राजभर जैसे सियासी दिग्गजों की नजरें बार बार गेट की तरफ़ उठती हैं।रात के 8. 47 बज चके हैं बगल में बने छोटे मंच से कलाकार सुर लगाता है ‘ यह देश न चलेगा अखिलेश के बिना ।तभी लाल रंग की लम्बी बस गेट से प्रवेश करती है। बस की छत पर लिफ्ट से नमूदार होते हैं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ।वह अभिवादन के लिए जनता की तरफ हाथ उठाते हैं और जनता गगगनभेदी नारों के साथ अपने महबूब नेता का इस्तक़बाल करती है।
सर्द मौसम में आधी रात को खचाखच भरे मैदान को देख कर अखिलेश के चेहरे पर खुशी और सुकून के भाव नज़र आये।उन्होंने जनता की तरफ सवाल उछाला योगी सरकार चाहिए या योग्य सरकार.? सामने से हज़ारों आवाज़ आयी योग्य सरकार।अखिलेश बोले चिलमजीवी सरकार यह प्रदेश नही चला सकती।भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया।किसानों को आतंकी कहा , उन्हें जीप से कुचल दिया।अखिलेश ने फिर जनता से पूछा भाजपा को सत्ता से हटाओगे? भीड़ से आवाज़ आयी हाँ ।
अखिलेश ने नवजवानों की नब्ज पर हाथ रखा , बोले योगी सरकार ने सूबे के लाखों युवाओं का जीवन बर्बाद कर दिया।रोज़गार खत्म कर दिया।अब बदला लेने और बदलाव लाने का समय है।ठंड और समय का खयाल करते हुए वह सिर्फ 16 बोले । 9.14 मिनट पर भाषण खत्म किया लेकिन उससे पहले ललई यादव को पांचवीं बार विधानसभा पहुंचने की बधाई दे दी। बोले इतनी रात में लोगों का हुजूम और उत्साह यह साबित करता है कि शैलेन्द्र यादव ललई पाँचवीं बार सदन पहुंचने वाले हैं।
समाजवादी पार्टी की इस ऐतिहासिक सभा के गवाह बने पार्टी महासचिव राजनारायण बिंद, राष्ट्रीय प्रवक्ता अमीक़ जामेई, पूर्व विधायक अरशद खान, संजय यादव , मोहम्मद शारिक सपा नेता शेखर साहू नगर अध्यक्ष मोहम्मद अरशद अंसारी, सूहेल उर्फ चुन्नू भाई , अफरोज  खान, मनीष सिंह एडवोकेट, फ़ीरोज़ खान, आदिल खान प्रधान, डाक्टर गयासुद्दीन, नोमान खान भीम यादव, विशाल यादव प्रधान।अपने शानदार संचालन से तकरीबन 7 घण्टे तक हजारों की भीड़ को बांधे रखने में सफल हुए ललई यादव के प्रतिनिधि सैयद उरूज सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad