बनाना है बेहद आसान, शाम के नाश्ते में तैयार करें मसाला चीज टोस्ट, - Ideal India News

Post Top Ad

बनाना है बेहद आसान, शाम के नाश्ते में तैयार करें मसाला चीज टोस्ट,

Share This
#IIN

बनाना है बेहद आसान, शाम के नाश्ते में तैयार करें मसाला चीज टोस्ट, 

 
PRIYANKA BHOR, GHAZIABAD:- खाना खजाना







-】मसाला चीज टोस्ट के नाम से ही जाहिर होता है कि ये टेस्ट में काफी टेंगी और स्पाइसी होगा। जिसमे ट्विस्ट ऐड करने का काम करेगा चीज,

इसे बनाने के लिए जरूरत होगी बारीक कटा प्याज दो, शिमला मिर्च और गाजर भी बारीक कटा हुआ। साथ में आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आधा चम्मच काली मिर्च का पाउडर, धनिया पाउडर, नमक स्वादानुसार, दो ब्रेड, चीज।


इसे बनाने के लिए सबसे पहले प्याज, शिमला मिर्च और गाजर को बारीक-बारीक काट लें। अब इस सब्जी पर मसाला लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, धनिया पाउडर और नमक स्वादानुसार डालें। अब एक पैन में इन सारी सब्जियों को नर्म होने तक पका लें। 

अब ब्रेड लेकर इसके एक तरफ सब्जियों को लगा लें। साथ इसके ऊपर तैयार मसाला को डालें। तवे पर अच्छे से सेंक लें। साथ में चीज को मेल्ट होने के लिए डाल दें। तैयार है आपका मसाला चीज टोस्ट।

साथ ही बच्चों को भी पसंद आए। ऐसे में मसाला चीज टोस्ट बढ़िया रेसिपी है। क्योंकि ज्यादातर बच्चे चीज खाना पसंद करते हैं। ऐसे में इसे नया ट्विस्ट देकर और भी स्वादिष्ट बनाया जा सकता है। घऱ में मेहमान आने वाले हो या फिर शाम की चाय के साथ कुछ स्पेशल बनाना। हर बार दिमाग यहीं सोचता है कि क्या बनाएं। जिसे बनाने में ज्यादा मेहनत भी ना लगे और फटाफट बनकर तैयार हो जाए। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad