मोरारी बापू सबसे बड़े दानवीर, राममंदिर के लिए अब तक मिली पांच हजार करोड़ की समर्पण निधि, - Ideal India News

Post Top Ad

मोरारी बापू सबसे बड़े दानवीर, राममंदिर के लिए अब तक मिली पांच हजार करोड़ की समर्पण निधि,

Share This
#IIN

 मोरारी बापू सबसे बड़े दानवीर, राममंदिर के लिए अब तक मिली पांच हजार करोड़ की समर्पण निधि,


अयोध्या Parshant Shukla  



-】खाता खुलने के बाद ट्रस्ट ने विज्ञापन व सोशल मीडिया के जरिए भक्तों से दान की अपील की थी। ट्रस्ट ने इस वर्ष 15 जनवरी से 27 फरवरी तक निधि समर्पण अभियान भी चलाया था। इस वर्ष मार्च में हुए ऑडिट की रिपोर्ट में 3500 करोड़ के दान की बात सामने आई थी लेकिन ट्रस्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राममंदिर के लिए अब तक पांच हजार करोड़ से अधिक का दान मिल चुका है।

भक्तों में राममंदिर के प्रति आस्था का आलम यह है कि कोरोना काल में जब पूरा देश लगभग थम सा गया था तो वर्ष 2020 के अप्रैल व मई में 4.60 करोड़ का दान ट्रस्ट को मिला था। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता बताते हैं कि निर्माण के लिए दान का सिलसिला जारी है। कार्यालय में प्रतिदिन हजारों की नकदी सहित चेक भी आ रहे हैं।

श्रीरामजन्मभूमि परिसर में भव्य राममंदिर निर्माण का काम जोरों पर चल रहा है। मंदिर की नींव के दूसरे फेज के तहत हो रही राफ्ट की ढलाई 90 प्रतिशत पूरी हो चुकी है। अप्रैल 2020 में जैसे ही श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का खाता खुला, मंदिर निर्माण के लिए भक्तों ने समर्पण निधि देनी शुरू कर दी। रामलला के प्रति गहरी आस्था का ही परिणाम है कि डेढ़ साल के भीतर पांच हजार करोड़ से अधिक की समर्पण निधि मिल चुकी है। प्रख्यात कथावाचक मोरारी बापू ने सर्वाधिक 11 करोड़ दिए हैं तो महावीर ट्रस्ट पटना भी अब तक चार करोड़ दे चुका है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad