शातिर अपराधियों की बनेगी जन्मकुंडली, नक्सलियों के खिलाफ तेज होगा अभियान - Ideal India News

Post Top Ad

शातिर अपराधियों की बनेगी जन्मकुंडली, नक्सलियों के खिलाफ तेज होगा अभियान

Share This
#IIN 

श्रवण सेठी
 मेदिनीनगर (झारखंड) 

शातिर अपराधियों की बनेगी जन्मकुंडली, नक्सलियों के खिलाफ तेज होगा अभियान



Palamu : पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने शातिर अपराधियों की जन्मकुंडली तैयार करने का निर्देश अपने कनीय पुलिस पदाधिकारियों को दिया है. सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में एसपी ने कई मामलों की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिये.

एसपी ने गोष्ठी में माह नवम्बर में घटित अपराधों में की गई कार्रवाई की समीक्षा की. मेदिनीनगर शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरूण महथा एवं अवर निरीक्षक नकुल को बैंक लॉकर कांड में उत्कृष्ट अनुसंधान के लिए पुरस्कृत किया गया.

माह नवम्बर में जितने वारंट-कुर्की न्यायालय से प्राप्त हुए, उससे दुगुना का निष्पादन हुआ, इस कार्य में जिन थाना प्रभारी ने अच्छा कार्य किया, उन्हें सुसेवांक से पुरस्कृत किया गया.

साथ ही उग्रवादियों के लिए लेवी वसूलकर पहुंचाने वालों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया. वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाने और शातिर अपराधियों की पूर्ण जन्मकुंडली तैयार करने का निर्देश दिया, ताकि पलामू जिला को पूरी तरह से अपराध, उग्रवाद और नक्सलवाद से मुक्त रखा जाये.

लेवी दाताओं की सूची तैयार, 100 से अधिक के नाम शामिल
पलामू पुलिस ने विभिन्न गिरफ्तार नक्सलियों के बयान और दस्तावेज के आधार पर लेवी दाताओं की सूची तैयार की है. इस सूची में 100 अधिक लोग शामिल है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अभियान शुरू कर रही है.

पलामू एसपी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है, लेकिन अब नक्सलियों के समर्थक और लेवी दाताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है. पुलिस के पास सूची मौजूद है. इस सूची में कई और नाम जोड़े जा रहे हैं.

शातिर अपराधियों और खानदान का ब्यौरा हो रहा है तैयार
पलामू पुलिस नक्सलियों के साथ-साथ अपराधियों की भी जन्म कुंडली तैयार कर रही है. इस जन्म कुंडली में अपराधियों के पूरे खानदान का ब्यौरा, फोटो और उनका फिंगरप्रिंट शामिल रहेगा.

अपराधियों की जन्मकुंडली को लेकर पलामू पुलिस की स्पेशल टीम लगी हुई है. पुलिस 120 से अधिक अपराधियों की जन्म कुंडली और खानदानी ब्यौरा तैयार कर रही है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad