बांके बिहारी जी सबका करेंगे काम : नाथ जी महाराज - Ideal India News

Post Top Ad

बांके बिहारी जी सबका करेंगे काम : नाथ जी महाराज

Share This
#IIN 

बांके बिहारी जी सबका करेंगे काम  : नाथ जी महाराज

डा. कमल कुमार कश्यप ,रांची



-】श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ समिति के तत्वाधान में परम पूज्य त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के शिष्य 1008 श्री लक्ष्मी प्रपन्ना जीयर स्वामी जी महाराज के पावन निर्देश में हरमू मैदान में चल रहे सत्संग के तीसरे दिन स्वामी मुक्ति नाथ जी महाराज अयोध्या नाथ जी महाराज, स्वामी बैकुंठ नाथ जी महाराज के द्वारा श्री मद भागवत कथा श्री रामायण एवं भगवान की कथा अमृत आनंद श्रद्धालु भक्तों ने लिया आज के सत्संग में कई भजनों जिसमें बांके बिहारीजी सबके करेंगे काम,
प्रभु आपकी कृपा से सब काम हो रहा है, बिन सत्संग विवेक न होई आदि, सत्संग नहीं मिलने से आज घरों  में पिता खड़े रहते हैं और पुत्र उनके सामने बैठा रहता है ,सत्संग से ही विवेक की प्राप्ति होती है भगवान की कृपा हुई तब हरमू पावन भूमि हो गई यहां पर सत्संग हो रहा है ।
भगवान और कृष्ण ऋषि मुनियों के आश्रम में जाकर सत्संग का लाभ लेते हैं यह मानव जीवन का अति आवश्यक कार्य है।
श्रीरामचरितमानस मैं आज भगवान श्री राम का जन्म उत्सव मनाया गया है। उन्होंने बताया कि एक बार राजा दशरथ के मन में ग्लानि हुई कि मेरे कोई पुत्र नहीं है वह गुरु वशिष्ठ से अपने मन की बात कही उन्होंने श्रृंगी ऋषि से पुत्र हेतु यज्ञ कराया।
यज्ञ के फल से राजा दशरथ को 4 पुत्र राम ,लखन, भरत, शत्रुघ्न, प्राप्त हुए। भगवान राजा दशरथ के यहां अवतार लिए बड़े होकर उन्हें विश्वामित्र मुनि के आश्रम में ज्ञान प्राप्त करने के लिए भेज दिया।
कल पूज्य पाद श्री श्री लक्ष्मी प्रपन्न जियर स्वामी जी महाराज  जी पधार रहे हैं हरिहरगंज से चलकर गढ़वा होते हैं काठीटांड, कटहल मोर होते हुए हरमू , स्थित बैकुंठ धाम स्थान मैं सायं 4 बजे आगमन होगा, समिति उनके भव्य स्वागत की तैयारियां कर रही हैं वहीं  बनी अपनी कुटिया में विश्राम करेंगे। संध्या 5:00 बजे से उनका दर्शन एवं तात्विक सत्संग भक्तों को उपलब्ध होगा। कॉपर टीकाकरण का कार्यक्रम चल रहा है अपना आधार कार्ड लाए और टीका लें आयोजन समिति के अध्यक्ष ने बताया कि अधिक से अधिक संख्या में आकर स्वामी जी के सत्संग का लाभ लें और जीवन को धन्य बनाएं आयोजन को सफल बनाने में श्री गोपाल शरण सिंह श्री अखिलेश पांडे श्री सूरजभान सिंह श्री विकास सिंह श्री मुकेश पांडे श्री बैजनाथ पांडे श्री रविंद्र दुबे विमलेश सिंह पुरुषोत्तम दास विजयवर्गीय छोटन द्विवेदी श्याम झा और सभी भक्तजन कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हुए है 
धर्मेंद्र तिवारी
 अध्यक्ष
 ज्ञान यज्ञ आयोजन समिति 
हरमू रांची 9431115714

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad