बढ़ेगी सीटीटीवी कैमरों की संख्या, सीआईएसएफ की रिपोर्ट के बाद तैयार होगा सुरक्षा का नया खाका, - Ideal India News

Post Top Ad

बढ़ेगी सीटीटीवी कैमरों की संख्या, सीआईएसएफ की रिपोर्ट के बाद तैयार होगा सुरक्षा का नया खाका,

Share This
#IIN

बढ़ेगी सीटीटीवी कैमरों की संख्या,

सीआईएसएफ की रिपोर्ट के बाद तैयार होगा सुरक्षा का नया खाका, 


Ayodhya -》 Dr. Tanveer Ahmad 


-】एडीजी ने पश्चिम दिशा में हो रहे राममंदिर के रिटेनिंग वॉल निर्माण कार्य को भी देखा। यह सुरक्षा दीवार राममंदिर के तीन तरफ बनाई जाएगी। पश्चिम दिशा में रामजन्मभूमि के विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई है। इसके अलावा राममंदिर के लिए बन रहे नए प्रवेश मार्ग का भी निरीक्षण किया। 

अस्थायी मंदिर में रामलला के दर्शन को सुगम बनाने के लिए नया गैंग वे लगाने सहित सीटीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने पर भी चर्चा की गई है। वीआईपी दर्शन के लिए अलग से मार्ग बनेगा। बिड़ला धर्मशाला से सुग्रीव किला होते हुए रामजन्मभूमि मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। 

श्रीरामजन्मभूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक मंगलवार को हुई। बैठक में रामभक्तों की सुरक्षा और सुविधा को लेकर मंथन किया गया। इससे पूर्व एडीजी सुरक्षा वीके सिंह मंगलवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने रामजन्मभूमि परिसर का करीब एक घंटे तक निरीक्षण किया। 

इसके बाद परिसर में ही अधिकारियों के साथ बैठक कर राममंदिर निर्माण को लेकर नए सिरे से तैयार हो रहे सुरक्षा खाका को लेकर चर्चा की गई। अभी सीआईएसएफ की रिपोर्ट का इंतजार है, इस रिपोर्ट के बाद सुरक्षा का नया खाका तैयार किया जाएगा।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad