महापौरों से की ये अपील, पीएम मोदी बोले- काशी का विकास पूरे देश के लिए विकास का रोडमैप, - Ideal India News

Post Top Ad

महापौरों से की ये अपील, पीएम मोदी बोले- काशी का विकास पूरे देश के लिए विकास का रोडमैप,

Share This
#IIN

 महापौरों से की ये अपील, पीएम मोदी बोले- काशी का विकास पूरे देश के लिए विकास का रोडमैप,


Varanasi-》 Jay chand, 


-】आधुनिकीकरण के इस दौर में हमारे इन शहरों की प्राचीनता की भी उतनी ही अहमियत है। बड़ा लालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल के ट्रेड फैसिलिटी सेंटर सभागार में शुक्रवार को देशभर से आए 120 महापौरों को वर्चुअल संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि काशी की अर्थव्यवस्था को चलाने में माता गंगा का बहुत बड़ा योगदान है। हम सभी को अपने शहरों की नदी के प्रति एक संवेदनशील अप्रोच अपनानी होगी। 

शहर की हर गली में  एलईडी बल्ब हो
पीएम मोदी ने महापौरों से कहा कि उन्हें तय करना चाहिए कि उनके शहर की हर गली में बल्ब एलईडी हो। इससे नगर पालिका, महानगर पालिका के बिजली का बिल काफी कम हो जाएगा और रोशनी भी अच्छी मिलेगी। शहरों में दिव्यांगजनों को ध्यान में रखते हुए हर नई इमारत, नई रोड या अन्य निर्माण कार्य में सुगम्य भारत अभियान के प्रावधानों का पालन होना चाहिए। दिव्यांगजनों की तकलीफ को अपनी योजनाएं बनाते वक्त ध्यान में रखना जरूरी हैं। 

वाराणसी में आयोजित अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल संबोधित करते हुए कहा कि काशी का विकास पूरे देश के लिए विकास का एक रोडमैप बन सकता है। देश में ज्यादातर शहर पारंपरिक शहर ही हैं, पारंपरिक तरीके से ही विकसित हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad