पलामू : ट्रक-टेंपो की टक्कर में टेंपो चालक की मौत, पांच घंटे तक जाम रहा कोयल पुल - Ideal India News

Post Top Ad

पलामू : ट्रक-टेंपो की टक्कर में टेंपो चालक की मौत, पांच घंटे तक जाम रहा कोयल पुल

Share This
#IIN

श्रवण सेठी
 मेदिनीनगर (झारखंड) 

पलामू : ट्रक-टेंपो की टक्कर में टेंपो चालक की मौत, पांच घंटे तक जाम रहा कोयल पुल







डालटनगंज-चैनपुर मुख्य पथ पर चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर में शुक्रवार की सुबह एक ट्रक और टेंपो में जोरदार टक्कर हो गयी. घटना में टेम्पो चालक की मौत हो गयी, जबकि टेंपो में सवार दो स्टुडेंट बाल-बाल बच गये. उन्हें हल्की फुल्की चोटें आई हैं. चालक की पहचान चैनपुर के गांधीपुर-बभंडी निवासी मुफीद अंसारी उर्फ पप्पू (30वर्ष) के रूप में हुई है.
जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह करीब 5.30 से 6 बजे के बीच चैनपुर के पथरा से टेंपो (जेएच03एए8482) चालक मुफीद अंसारी दो स्टुडेंट को लेकर मेदिनीनगर के सद्दीक चौक आ रहा था. इसी क्रम में शाहपुर पुल से पहले सामने से आ रहे एक ट्रक से टेंपो में जोरदार टक्कर हो गयी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेम्पो का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और चालक की कमर का नीचला हिस्सा बुरी तरह से जख्मी हो गया, जबकि टेंपो में बैठे दोनों स्टुडेंट सड़क पर गिर गये. घटना के बाद चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया. आवाज सुनकर आस-पास के लोग वहां पहुंचे और चालक को दूसरे टेंपो से इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजवाया. एमएमसीएच में इलाज के दौरान चालक की मौत हो गयी.

हादसे की सूचना मिलते ही चालक के परिजन और पहचान वाले उग्र हो गये और शव के साथ सुबह छह बजे से कोयल पुल को जाम कर दिया. जाम पूर्वाहन 11 बजे तक रहा. सूचना मिलने पर चैनपुर पुलिस मौके पर पहुंची और जाम हटाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन लोग सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से घटना में शामिल वाहन की पहचान करने और मुआवजा की मांग को लेकर अड़े रहे. चैनपुर थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता, सहायक अवर निरीक्षक सुधीर सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी ने प्रदर्शनकारियों को समझाया.

पूर्वाहन 10.30 बजे मेदिनीनगर सदर अनुमंडल पदाधिकारी, चैनपुर के बीडीओ गिरवर मिंज, सीओ संजय कुमार बाखला आदि कोयल पुल के समीप चैनपुर चेकपोस्ट में पहुंचे और लोगों को किसी तरह समझाकर जाम हटवाया. चैनपुर थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रभावित परिवार को सरकारी प्रावधान के तहत उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया. दुर्घटना में शामिल वाहन का पता लगाया जा रहा है.
चालक मुफीद अंसारी गरीब परिवार से आता था. वह अकबर अली का टेम्पो भाड़े पर लेकर चलाता था. उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad