जल्द होगी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता, हैंडबॉल प्रशिक्षण पूरा, - Ideal India News

Post Top Ad

जल्द होगी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता, हैंडबॉल प्रशिक्षण पूरा,

Share This
#IIN


जल्द होगी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता, हैंडबॉल प्रशिक्षण पूरा, 



अम्बेडकरनगर, Anil kumar Shukla,


-】सन फ्लावर स्कूल मखदूमनगर में एनटीपीसी के सहयोग से जिला हैंडबाल संघ द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन समापन समारोह के मुख्य अतिथि एनटीपीसी के महाप्रबंधक प्रचालन एवं अनुरक्षण बीसी पोलई रहे। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी ने ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं की प्रतिभा निखारने के लिए ही प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया है।

प्रशिक्षण में भाग लेने वाले युवक राज्य व राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर जिले का मान बढ़ाएंगे। जिला कमांडेंट होमगार्ड व एनटीपीसी के उपमहाप्रबंधक परवेज खान ने खेलों को लेकर युवाओं की बढ़ती रुचि को सराहनीय बताया। यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन के संयुक्त सचिव परमेंद्र सिंह ने कहा कि आगामी दिनों में जिले में हैंडबॉल की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित होने जा रही है। अभी जो प्रशिक्षण सत्र समाप्त हो रहा है इसमें भाग लेने वाले युवाओं को सीधे राज्यस्तरीय हैंडबाल प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका प्रदान किया जा रहा है।


जिला हैंडबाल संघ के सचिव डॉ. हनुमान प्रताप सिंह ने कहा कि आगामी दिनों में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का जो आयोजन होने जा रहा है। उसमें भाग लेने वाले युवाओं को जो प्रमाण पत्र प्राप्त होंगे, वह उनकी आगामी शिक्षा व नौकरी में काफी सहायक होगा। आगामी दिनों में कई और तरह की प्रतियोगिताएं जिले में आयोजित होंगी। इसकी तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। शुक्रवार को कर्मचारी विकास केंद्र में एनटीपीसी के स्थानीय परियोजना प्रमुख संजय कुमार सिंह सभी युवाओं को प्रशिक्षण से जुड़े प्रमाण पत्र व मेडल सौंपेंगे। इस मौके पर जिला हैंडबाल संघ कोषाध्यक्ष आशाराम वर्मा, प्रशिक्षक राजेश्वर सिंह, रेहाना बानो व मुस्कान समेत कई अभिभावक व ग्रामीण मौजूद रहे।


जिले में जल्द ही हैंडबॉल की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता आयोजित होगी। इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों को जो प्रमाण पत्र प्राप्त होंगे, वे उनकी आगामी शिक्षा तथा नौकरी के लिए सहायक साबित होंगे। यह संदेेश गुरुवार को तीन दिवसीय जिलास्तरीय हैंडबॉल प्रशिक्षण के समापन मौके पर खिलाड़ियों को दिया गया। अंतिम दिन युवाओं को हैंडबॉल का विधिवत प्रशिक्षण देते हुए कहा गया कि यह प्रशिक्षण उन्हें जीवन में आगे ले जाने में काफी कारगर साबित होगा। युवाओं से आह्वान हुआ कि वे शिक्षा के साथ साथ खेलों को लेकर भी गंभीर रहें।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad