गलन बरकरार, दिन में खिली धूप से भी नहीं मिली राहत, - Ideal India News

Post Top Ad

गलन बरकरार, दिन में खिली धूप से भी नहीं मिली राहत,

Share This
#IIN

गलन बरकरार, दिन में खिली धूप से भी नहीं मिली राहत, 


सीतापुर Rajeev Bajpeyi


-】ठंडक बढ़ते ही बढ़ी बिक्री पिछले तीन दिनों से मौसम बदलने से ठंड बढ़ गई है। जिससे गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ गई है। व्यापारी रोहित ने बताया जब धूप होती थी तो गर्म कपड़े नहीं बिकते थे। अब ठंड होने पर जैकेट, स्वेटर समेत गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ गई है। यही हाल इलेक्ट्रानिक बाजार का भी है। हीटर, ब्लोवर की जमकर बिक्री हो रही है।
रजाई व कंबल के बढ़ी डिमांड ठंड से रजाई व कंबल का बाजार गुलजार है। कंबल व रजाई के व्यापारी रोहन ने बताया रोजाना 8-10 रजाई भरने के आर्डर मिल रहे है। लोगों को डिलीवरी देने में दो से तीन दिन का समय लग रहा है। बताया, जबसे ठंड बढ़ने के बाद बिक्री बढ़ रही है।
जिससे देर शाम बाजारों में सन्नाटा पसर गया। वहीं देर शाम कोहरे ने वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक सोमवार को अधिकतम तापमान 19 व न्यूनतम छह डिग्री दर्ज हुआ। बताया फिलहाल ठंड से अभी राहत मिलने की आशा नहीं है।

दिसंबर में ठंड बढ़ती जा रही है। सोमवार सुबह काफी ठिठुरन महसूस की गई। जिससे सड़केें सूनी दिखी। जरूरी काम से गर्म कपड़े पहन कर लोग निकले पर वह भी ठंड से कांपते दिखे। सुबह 10 बजे के बाद हल्की सी धूप खिली। हालांकि तपिश कम होने से लोगों को राहत नहीं मिली। दोपहर एक बजे तक सूरज बादलों के पीछे छिप गया। इसके बाद ठिठुरन और बढ़ गई। तीन बजे के बाद तो ठंड बहुत हो गई।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad