सहयोग प्रदान करें पंचायत सहायक गांवों के विकास में सक्रिय रुप से, - Ideal India News

Post Top Ad

सहयोग प्रदान करें पंचायत सहायक गांवों के विकास में सक्रिय रुप से,

Share This
#IIN

सहयोग प्रदान करें पंचायत सहायक  गांवों के विकास में सक्रिय रुप से,


मिर्जापुर chandrasekhar pandey,


-】इस विषयों से संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर अपने ग्राम पंचायत के कार्यो को सफल क्रियान्वयन में सहयोग करें। इस अवसर पर विपिन गुप्ता मंडलीय समन्वयक (एस बी एम). राजेश तिवारी एवं कन्हैया दुबे वरिष्ठ फैकल्टी डीपीआरसी तथा एवं एडीओ पंचायत भदोही पारसनाथ के अलावा राज्य स्तर से आए प्रशिक्षकों में प्रवीण सक्सेना एवं अंजू रानी ने नव नियुक्त पंचायत सहायकों को प्रशिक्षण दिया। कार्यक्रम का संचालन एडीओ पंचायत डीघ सुरेश तिवारी ने किया।"

"संयुक्त विकास आयुक्त ने सभी पंचायत सहायकों को अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक रहने तथा ग्राम पंचायत के कार्यों में सक्रिय रुप से सहयोग प्रदान करने का निर्देश दिया। उप निदेशक अर्थ एवं संख्या मंडल रजनीश कुमार ने पंचायत सहायक को संबोधित करते हुए बताया कि पंचायतों में योजनाओं के चयन के मानक होते हैं। लाभार्थी परक योजनाओं में मानक के अनुसार पात्र लाभार्थियों का चयन करने में सहायता करें। उप निदेशक पंचायत विंध्याचल मंडल संजय बरनवाल ने प्रशिक्षण के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए पंचायत सहायकों को जानकारी देत हुए बताया कि ग्राम पंचायत में 26 विषयों पर कार्य किया जाता है। 

मिर्जापुर। विंध्याचल मार्ग स्थित दूधनाथ चुंगी स्थित शैक्षणिक संस्थान में बुुधवार को भदोही के विकास खंड भदोही एवं डीघ के नव चयनित पंचायत सहायकों के दो दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया। संयुक्त विकास आयुक्त विंध्याचल मंडल सुरेश चंद्र मिश्र ने इसका शुभारंभ किया।
 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad