आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने सरकार के खिलाफ फूंकी विगुल , सरकार का घोषणा पत्र कर दी हवन कुंड में स्वाहा, - Ideal India News

Post Top Ad

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने सरकार के खिलाफ फूंकी विगुल , सरकार का घोषणा पत्र कर दी हवन कुंड में स्वाहा,

Share This
#IIN

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने सरकार के खिलाफ फूंकी विगुल , सरकार का घोषणा पत्र कर दी हवन कुंड में स्वाहा,

Krishan Kumar Bind,



 जौनपुर। मंगलवार की दोपहर कचहरी परिसर में आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने बुद्धि शुद्धि यज्ञ कर सरकार का घोषणा पत्र भी हवन में स्वाहा कर दिया. यज्ञ के दौरान बड़ी संख्या में सरकार के खिलाफ आहुति देते हुए उन्होंने मानदेय बढ़ाने को लेकर निकले हुए जिओ की भी यज्ञ में आहुति दे दी. उन्होंने कहा कि सरकार अगर उनकी मांग नहीं मानती है तो वह 2022 के आगामी विधानसभा चुनाव में इनके प्रत्याशियों के खिलाफ अपना प्रत्याशी भी उतारेगी. 
 आंगनबाड़ी संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष व जौनपुर की जिला अध्यक्ष सरिता सिंह ने बताया कि 12 सदस्य टीम ने मानदेय गठन को लेकर रिपोर्ट सौंपी थी. इस रिपोर्ट में मानदेय की राशि ₹8000 तय की गई थी. जब आंगनबाड़ी संगठन ने इसका विरोध किया तो मुख्यमंत्री द्वारा फरवरी 2018 से आठ से 10,000 मानदेय बढ़ाने की बात कही गई. 5 साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है लेकिन अब तक आंगनबाड़ियों की सुध नहीं ली गई है. ऐसे में उन्होंने सरकार के खिलाफ बिगुल फूंक ते हुए यह आह्वान किया कि 15 दिसंबर को वह लोग लखनऊ के विधानसभा के लिए मार्च करेंगे. उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में सरकार के प्रत्याशियों के खिलाफ प्रदेश भर की पौने चार लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्री चुनाव में सरकार का विरोध करेंगी.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad