सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल के पालन में न बरते लापरवाही, क्रिसमस व नए साल के जश्न पर बरती जाए सख्ती, - Ideal India News

Post Top Ad

सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल के पालन में न बरते लापरवाही, क्रिसमस व नए साल के जश्न पर बरती जाए सख्ती,

Share This
#IIN

सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल के पालन में न बरते लापरवाही, क्रिसमस व नए साल के जश्न पर बरती जाए सख्ती, 


Lucknow-》 Hariom Singh Swaraj,  


-】मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रेस, टेस्ट व ट्रीट की रणनीति से कोविड को नियंत्रित करने में कामयाबी मिली है। ऐसे में सार्वजनिक स्थानों जैसे मॉल, सिनेमाघर, होटल, कैफे व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अधिक सतर्कता बरती जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के डेल्टा व ओमिकॉन वैरिएंट को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी डीएम को अलर्ट किया जा चुका है। उन्होंने निर्देश दिया है कि यूपी की सीमाओं पर सुरक्षा व सतर्कता के दायरे को बढ़ाते हुए प्रदेश में आने वाले हर यात्री की जांच की जाए। टीकाकरण की गति बढ़ाई जाए। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम के सुझावों को ध्यान में रखते हुए सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में नई गाइडलाइन के तहत सभी इंतजामों को पुख्ता किए जाएं।

देश में कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रिसमस और नए साल के जश्न पर भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को अनिवार्य किया जाए।

लगातार बढ़ रहा टीकाकरण
प्रदेश में टीकाकरण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। बृहस्पतिवार को 12 लाख 37 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया। अब कुल टीकाकरण 19 करोड़ 13 लाख 58 हजार हो चुका है। इनमें 12 करोड़ 41 लाख 10 हजार को पहली डोज व छह करोड़ 72 लाख 48 हजार को दोनों डोज दी जा चुकी है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad