अनुपस्थित अधिशासी अधिकारियों से डीएम ने मांगा स्पस्टीकरण, - Ideal India News

Post Top Ad

अनुपस्थित अधिशासी अधिकारियों से डीएम ने मांगा स्पस्टीकरण,

Share This
#IIN 

अनुपस्थित अधिशासी अधिकारियों से डीएम ने मांगा स्पस्टीकरण,

Dr Rajesh Jain,



जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा आबकारी, विद्युत, परिवहन विभाग की समीक्षा करते हुए कहा की शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें। जिलाधिकारी ने कहा कि वसूली में सुधार लाए। बैठक में अनुपस्थित अधिशासी अधिकारियों, मंडी सचिव एवं कम वसूली पर मंडी सचिव मुंगराबादशाहपुर को स्पस्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए।
 नगर पालिका परिषद जौनपुर के कर निरीक्षक को भी कम वसूली के कारण स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी अपनी तहसील के प्रत्येक 10 सबसे बड़े बकायेदारों के नाम चिन्हित कर उसे सार्वजनिक कर वसूली में वृद्धि लाये। तहसीलों के बोर्ड में उनके नाम अंकित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली में किसी प्रकार की शिथिलता न बरतें। 
 जिलाधिकारी ने नगर पालिका/नगर पंचायत में लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रैन बसेरो को एक्टिव कर दिया जाए, नियमित निरीक्षण करते हुए आवश्यक व्यवस्था कर ली जाए। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के ओटीएस के तहत बकायेदारों के बारे में जानकारी प्राप्त की और वसूली के निर्देश दिए। 05 साल से पुराने लंबित वादों का निस्तारण अभियान चलाकर कराये। धारा 24 की पेंडेंसी का भी निस्तारण कराये। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश, समस्त उप जिलाधिकारी/तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad