वाराणसी: कैण्‍ट रेलवे स्‍टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से साढ़े चार किलो सोना बरामद, - Ideal India News

Post Top Ad

वाराणसी: कैण्‍ट रेलवे स्‍टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से साढ़े चार किलो सोना बरामद,

Share This
#IIN

*वाराणसी: कैण्‍ट रेलवे स्‍टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से साढ़े चार किलो सोना बरामद,*
     *सोने की कीमत आंकी गई 2 करोड़ 28 लाख,*

RajNarayan Vishwakarma, 



           वाराणसी। ट्रेन के जरिए सोने की तस्करी करने वालों को बड़ा झटका लगा है। डीआरआई की टीम ने बृहस्पतिवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से साढे़ चार किलो सोना बरामद किया। म्यांमार वाया मोरेह बार्डर से तस्करी कर सोना को नई दिल्ली भेजा जा रहा था। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में सोना की कीमत दो करोड़ 28 लाख रुपये आंकी गई है। 
       त्रिपुरा अगरतला निवासी तस्कर सुदीप सिंघा को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। डीआरआई वाराणसी के वरिष्ठ खुफिया अधिकारी आनंद कुमार राय व खुफिया अधिकारी लेखराज को सूचना मिली कि डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली 20503 राजधानी एक्सप्रेस में तस्करी कर सोना ले जाया जा रहा है। 
      कस्टम अधिकारियों ने कैंट रेलवे स्टेशन पर टीम गठित करते हुए राजधानी एक्सप्रेस की तलाश लेनी शुरू कर दी। बी-वन कोच में सवार त्रिपुरा अगरतला निवास सुदीप सिंघा की तलाशी ली गई तो कमरबंद के अंदर छुपाकर रखे 28 सोने के बिस्किट बरामद हुए। सोने का वजन 4641.430 ग्राम रहा। सीमा शुल्क अधिनियम के तहत सोना को जब्त करते हुए आरोपी सुदीप को ट्रेन से उतार लिया गया। 
      अधिकारियों की पूछताछ के दौरान सुदीप ने बताया कि यह सोना नई दिल्ली पहुंचाना था। सोना डिब्रूगढ़ स्टेशन पर ही दिया गया था। कस्टम अधिकारियों के अनुसार बरामद सोने की कीमत दो करोड़ 28 लाख 35 हजार रुपये आंकी गई है। आरोपी से पूछताछ के आधार पर इस धंधे में शामिल अन्य तस्करों के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad