76 फीसदी दर्ज किया गया मतदान, 32 जिलों की 106 नगर पंचायतों के लिए हुआ चुनाव, - Ideal India News

Post Top Ad

76 फीसदी दर्ज किया गया मतदान, 32 जिलों की 106 नगर पंचायतों के लिए हुआ चुनाव,

Share This
#IIN

76 फीसदी दर्ज किया गया मतदान, 32 जिलों की 106 नगर पंचायतों के लिए हुआ चुनाव,


Mumbai-》 Anil Gupta,



-】 इसी तरह सिंधुदुर्ग में मुख्य लड़ाई शिवसेना समर्थकों और केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता नारायण राणे के समर्थकों के बीच रही। प्रदेश में विपक्षी भाजपा ने राज्य विधान परिषद चुनावों में छह में से चार सीटों पर जीत हासिल की थी। ये चुनाव इसी महीने हुए थे। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को निकाय चुनावों में 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगाने का आदेश दिया था। 

महाराष्ट्र के 32 जिलों की 106 नगर पंचायतों के लिए मंगलवार को चुनाव हुआ। इस दौरान 76 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। यह चुनाव अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण के बिना आयोजित हुए। बीड़ में नगर पंचायत सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा नेता पंकजा मुंडे के समर्थकों और उनके भतीजे व एनसीपी नेता धनंजय मुंडे के समर्थकों के बीच लड़ाई है। 

महाराष्ट्र राज्य निर्वाचन आयोग ने पिछले सप्ताह कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार राज्य के ओबीसी आरक्षित क्षेत्रों में स्थानीय निकाय चुनाव 18 जनवरी को होंगे और इन सीटों को सामान्य श्रेणी में माना जाएगा। इससे पहले इन निकायों पर चुनाव आज यानी मंगलवार को होना था। केंद्र ने इसके खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की तैयारी की है।





No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad