महिलाओं की 40 फ़ीसदी हिस्सेदारी के दम पर बनेगी यूपी में कांग्रेस की सरकार : फैसल हसन - Ideal India News

Post Top Ad

महिलाओं की 40 फ़ीसदी हिस्सेदारी के दम पर बनेगी यूपी में कांग्रेस की सरकार : फैसल हसन

Share This
#IIN

*महिलाओं की 40 फ़ीसदी हिस्सेदारी के दम पर बनेगी यूपी में कांग्रेस की सरकार : फैसल हसन*

Dharmendra Seth,


 जौनपुर। जिला कांग्रेस कार्यालय पर रविवार को महिलाओं की बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी । इसमें 40 फ़ीसदी महिलाओं की हिस्सेदारी होगी। महिलाओं के दम पर ही कांग्रेस को यह सफलता मिलने जा रही है। उन्होंने कहा कि आधी आबादी इस वक्त सबसे ज्यादा महंगाई से त्रस्त है। हर छोटे-बड़े परिवार में घर का संचालन महिलाओं के हाथ में होता है, चाहे वह सरसों का तेल हो या आटा। अथवा मोबाइल का डाटा, सब आसमान छू रहा है। इस सरकार के बर्ताव को जन जन तक पहुंचाने का कार्य महिला कांग्रेस के द्वारा किया जाएगा । 
पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष फैसल हसन तबरेज ने जिला कांग्रेस कार्यालय पर महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से संकल्प लिया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी द्वारा ली गई प्रतिज्ञाओं को जन जन तक पहुंचाया जाएगा। जिसके लिए महिला कांग्रेस की 15 टीमों का गठन किया गया है और सभी दरवाज़े पर दस्तक देकर के श्रीमती प्रियंका गांधी के द्वारा लड़की हूं लड़ सकती हूं कि नारे के साथ महिलाओं के लिए कांग्रेस पार्टी मे जो विशेष घोषणाएं की हैं उन्हें हम जन-जन तक पहुंचाएंगे जैसे सरकारी नौकरी में महिलाओं की 40% की भागीदारी महिलाओं को रोडवेज में मुफ्त यात्रा साल भर में 3 घरेलू सिलेंडर मुफ्त इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन स्नातक पास छात्राओं को स्कूटी 10 लाख रुपए तक का मुफ्त का इलाज महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए कुटीर उद्योगों में प्रोत्साहन जैसे महत्वपूर्ण फैसले सरकार बनने के बाद कांग्रेस पहली कैबिनेट की बैठक में करेगी इसकी जागरूकता के लिए जनपद के समस्त विधानसभा क्षेत्रों के साथ-साथ सदर विधानसभा के क्षेत्र में महिला कार्यकर्ताओं ने अभी से मेहनत करना शुरू कर दिया है। बैठक की अध्यक्षता शहर कांग्रेस कमेटी महिला की अध्यक्षा श्रीमती निधु पाठक व संचालन शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विशाल सिंह हुकुम ने किया। 
 मुख्य रूप से ऋतु सिंह, उषा गुप्ता,गीता सिंह,ज्योति, ममता सिंह, श्रद्धा सिंह, प्रीति प्रजापति, मधु, बीना सिंह, हीरालाल पाल, आज़म ज़ैदी, राजकुमार गुप्ता, इकबाल, मुकेश पांडेय सहित दर्जनों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad