सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश : अब तक 4 शव किये गए बरामद - Ideal India News

Post Top Ad

सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश : अब तक 4 शव किये गए बरामद

Share This
#IIN

*सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश : अब तक 4 शव किये गए बरामद*








कुन्नूर: तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. MI हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे. वायुसेना ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं रक्षा मंत्री ने इस घटना की जानकारी पीएम मोदी को दे दी है.





बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है. इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी सवार थे. रेस्क्यू किए गए लोगों को को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है. चौथे शख्स की तलाश जारी है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. वेलिंग्टन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है. यहां सीडीएस रावत को लेक्चर था. वे यहां से लौटकर कुन्नूर आ रहे थे. यहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था. लेकिन घने जंगल में यह हादसा हो गया है. हालांकि, अभी तक आर्मी ने कोई बयान जारी नहीं किया है.

बताया जा रहा है कि इलाका काफी घना है. यहां आसपास चारों ओर पेड़ ही पेड़ हैं. हादसा इतना दर्दनाक था कि चारों तरफ आग की लपटें नजर आ रही हैं. सेना और वायुसेना की टुकड़ियां पुलिस के साथ रेस्क्यू के लिए पहुंच गई हैं.

आसपास के इलाके में भी तलाश चलाया जा रहा है. ये हेलिकॉप्टर एमआई-सीरीज का था. इसमें सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे. स्थानीय लोग भी रेस्क्यू अभियान में मदद कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि जो शव मिले हैं, वे 80% तक जले हैं. ऐसे में उनकी पहचान नहीं हो पाई है.

हेलीकॉप्टर में सवार थे
उन लोगों की लिस्ट सामने आई है, जो सेना के इस हेलीकॉप्टर में सवार थे. इनमें सीडीएस बिपिन रावत और उनके परिवार के कुछ लोगों के अलावा उनके कर्मचारी भी थे. जनरल रावत के अलावा हेलीकॉप्टर में सवार लोगों में मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, गुरसेवक सिंह, जितेंद्र कुमार, विवेक कुमार, बी साई तेजा और हवलदार सतपाल शामिल थे. एमआई-17 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल ट्रांसपोर्टेशन के लिए किया जाता है. अधिकतर सेना के अधिकारी इसी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad