डेढ़ घंटा 3 km. दूरी तय करने में लगा, - Ideal India News

Post Top Ad

डेढ़ घंटा 3 km. दूरी तय करने में लगा,

Share This
#IIN

डेढ़ घंटा 3 km. दूरी तय करने में लगा,


Sitapur-》 Sharad Kapoor


-】पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया था। इसी के बाद से संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से खुशी का इजहार करने के लिए ट्रैक्टर रैली निकालने की कोशिश की जा रही थी। इसको लेकर कई दिनों से मोर्चा की ओर से प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन पुलिस-प्रशासन की अनुमति ने नहीं मिल रही थी।

शहर में जाम की समस्या आम हो चुकी है। दिन पर दिन परेशानी बढ़ती जा रही है। आए दिन जाम लगने की अलग-अलग वजहें होती हैं, लेकिन बुधवार को कृषि कानून की वापसी को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से खुशी का इजहार करते हुए निकाली गई ट्रैक्टर रैली ने लोगों के सामने मुश्किलें खड़ी कर दीं। लोग जाम में जूझने को मजबूर हो गए। तीन किमी. का सफर तय करने में लोगों को डेढ़ घंटे लग गए। अब लोगों को हुई इस परेशानी का जिम्मेदार कौन है। इस पर कोई बोलने को तैयार नहीं है।

इसी बीच बुधवार की सुबह संयुक्त किसान मोर्चा ने ट्रैैक्टर रैली निकालने का फैसला कर लिया। बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे मोर्चा के पदाधिकारी, किसान ट्रैक्टरों के साथ गल्ला मंडी गेट पर एकत्रित हुए, जहां से अबीर-गुलाल खलते हुए खुशी का इजहार कर ट्रैक्टर रैली की शुुरुआत की। एक लाइन से करीब 40 से 50 के करीब ट्रैक्टर गल्ला मंडी से लालबाग की ओर चले। कुछ ही देर में देखते ही देखते जिस लाइन से ट्रैैक्टर रैली जा रही थी, उधर जाम की समस्या खड़ी होने लगी।
कार, बाइक से लेकर ई-रिक्शा चालकों, स्कूली वाहन तक को निकलने की जगह नहीं मिली। पूरी सड़क जाम हो गई। रैली में जा रहे ट्रैक्टर रेंगकर चल थे, इससे जाम की समस्या और खड़ी हो गई। गल्ला मंडी से लेकर कैप्टन मनोज पांडेय चौक, जीआईसी, लालबाग चौराहा, ट्रांसपोर्ट चौराहा से लेकर बस स्टॉप तक जाम से लोग परेशान रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad