25 फरवरी को परिणाम होंगे जारी, 23 जनवरी को होगी परीक्षा, - Ideal India News

Post Top Ad

25 फरवरी को परिणाम होंगे जारी, 23 जनवरी को होगी परीक्षा,

Share This
#IIN

25 फरवरी को परिणाम होंगे जारी, 23 जनवरी को होगी परीक्षा, 


Lucknow-》 Hariom Singh Swaraj,      



-】राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस पेपर लीक के मामले पर कड़ी कार्रवाई का आदेश देते हुए एक महीने के भीतर दोबारा परीक्षा आयोजित कराने का आश्वासन दिया था। हालांकि, इसके बाद भी परीक्षा में एक महीने से अधिक समय लग गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने इस प्रकरण में रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। पेपर लीक की जांच एसटीएफ कर रही थी। मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार किया जा चुका है। एसटीएफ ने आरोपी डॉ. संतोष चौरसिया को आलमबाग से गिरफ्तार किया था।

डॉ. संतोष व्यापम घोटाले का भी आरोपी है। संतोष ने कुबूल किया कि उसने 20 लाख रुपये में पेपर लीक कराने का सौदा किया था। एटीएफ ने उससे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया था।

बेसिक शिक्षा विभाग ने यूपी टीईटी परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी को किया जाएगा जबकि 25 फरवरी को परिणाम घोषित किया जाएगा।

टीईटी की प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12:30 बजे तक जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 से 5:00 बजे तक होगी।

बता दें कि पहले भी 23 जनवरी को ही परीक्षा के आयोजन की संभावना जताई गई थी जिसके लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने सरकार के पास प्रस्ताव भेजा था। इससे पहले 28 नवंबर 2021 को यूपी टीईटी की परीक्षा वाले दिन ही पेपर लीक होने के कारण राज्य सरकार ने इस परीक्षा को निरस्त कर दिया था।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad