ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, मुंबई में धारा 144 लागू, रैलियों-जुलूस पर पाबंदी - Ideal India News

Post Top Ad

ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, मुंबई में धारा 144 लागू, रैलियों-जुलूस पर पाबंदी

Share This
#IIN 

*Omicron corona: UpDate

*ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, मुंबई में धारा 144 लागू, रैलियों-जुलूस पर पाबंदी

Ajay Kumar mishra,



मुंबई में ओमिक्रॉन (mumbai omicron cases) के केस आने के बाद महाराष्ट्र सरकार एक्शन में आ गई है. यहां 11-12 दिसंबर के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके अलावा रैली, जुलूस और मोर्चाओं पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

आदेश का पालन ना करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी. महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 17 केस सामने आ चुके हैं. 

महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमिक्रॉन के 7 मामले सामने आए थे. इनमें से तीन केस मुंबई और 4 केस पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका में मिले हैं. मुंबई में मिले संक्रमित मरीजों की उम्र 48, 25 और 37 साल है. ये तीनों नागरिक तंजानिया, यूके और दक्षिण अफ्रीकी देश से आए हैं. जबकि पिंपरी चिंचवड में मिले चारों केस नाइजीरियन महिला के साथ कॉन्ट्रैक्ट में आए थे. 

इससे पहले शुक्रवार को गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन से संक्रमित दो केस मिले थे. यहां पहले संक्रमित आए शख्स की पत्नी और साले की रिपोर्ट भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है. यह शख्स जिम्बाब्वे से लौटकर भारत आया था. कुछ दिनों पहले ही इसकी रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी.
*भारत में ओमिक्रॉन के 32 केस*
महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रॉन के 17 केस सामने आ चुके हैं. जबकि भारत की बात करें तो 32 केस नए वेरिएंट के मिल चुके हैं. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 17, राजस्थान में 9, गुजरात में 3, दिल्ली में 1 और कर्नाटक में दो केस मिले हैं. राहत की बात ये है कि राजस्थान में सभी 9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. महाराष्ट्र के पुणे में भी मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है. उधर कर्नाटक से एक ओमिकॉन मरीज दुबई भाग गया है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad