अन्य के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आरोपी आनंद गिरि, - Ideal India News

Post Top Ad

अन्य के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आरोपी आनंद गिरि,

Share This
#IIN

 अन्य के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आरोपी आनंद गिरि,


 Payagraj-》 Atpee Mishra,



-】सीबीआई की चार्जशीट में सुसाइड से पहले के वीडियो, सुसाइड नोट और ऑडियो क्लिप को आधार बनाया गया है। इसके अलावा मठ के कर्मचारियों, साधु संतों तथा अन्य लोग, जो नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि से जुड़े हुए थे, ऐसे 154 लोगों के बयान भी इसमें शामिल हैं। चार्जशीट के मुताबिक आनंद गिरि की ब्लैकमेलिंग से नरेंद्र गिरि इतने परेशान हो गए थे, उन्हें और कोई रास्ता नहीं सूझा।

ब्लैकमेलिंग और परेशान किए जाने के पर्याप्त सुबूत भी मिले हैं। आनंद और आद्या लगातार आनंद गिरि से संपर्क में थे। सीबीआई ने धारा 306 और 120 बी के तहत तीनों को दंडित करने की अदालत से याचना की है। आरोपियों की ओर से अधिवक्ता हरिकृष्ण, सुनील पांडेय, विनीत विक्रम सिंह ने अपना पक्ष प्रस्तुत किया। 

महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी प्रकरण में सीबीआई ने करीब दो महीने की जांच के बाद शनिवार को आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरेंद्र नाथ ने आरोप पत्र देखने के बाद कहा कि चार्जशीट पर संज्ञान लिए जाने के पर्याप्त आधार उपलब्ध हैं। जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए आरोपियों ने भी इस पर कोई आपत्ति नहीं दर्ज कराई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad