जानें किसलिए हुई कार्रवाई, समाज कल्याण विकास अधिकारी व जिला प्रोबेशन अधिकारी समेत चार पर गिरी गाज, - Ideal India News

Post Top Ad

जानें किसलिए हुई कार्रवाई, समाज कल्याण विकास अधिकारी व जिला प्रोबेशन अधिकारी समेत चार पर गिरी गाज,

Share This
#IIN

जानें किसलिए हुई कार्रवाई, समाज कल्याण विकास अधिकारी व जिला प्रोबेशन अधिकारी समेत चार पर गिरी गाज,


आज़मगढ़ Dr. Nandlal Yadav,


-】मुख्य विकास अधिकारी की जांच रिपोर्ट के बाद जिलाधिकारी राजेश कुमार ने निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति कर शासन को रिपोर्ट भेज दी है। भाजपा के एक जनप्रतिनिधि ने समाज कल्याण विकास विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों पर दबाव बनाकर जनता प्राथमिक विद्यालय बासथान जमीलपुर महराजगंज में फर्जी तरीके से नियुक्ति कराने का आरोप लगाया है।

सरकारी विभागों में उदासीनता की पराकाष्ठा का ताजा प्रमाण आजमगढ़ के जिला समाज कल्याण विकास विभाग में मिला है। यहां फर्जी तरीके से नियुक्तियों की शिकायत पर हुई जांच में कई खुलासे हुए हैं। जिला समाज कल्याण विकास अधिकारी व उनके कार्यालय में तैनात बाबू ने जनता प्राथमिक विकास बासथान जमीलपुर महराजगंज में फर्जी तरीके से अपनी बहू का शिक्षक के पद पर नियुक्ति कर दिया।

वहीं जिला प्रोबेशन अधिकारी बीएल यादव व उप मुख्य परिवीक्षा अधिकारी ओमकारनाथ यादव ने मिलीभगत कर अपने भतीजे की नियुक्ति कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर करा दिया। उप मुख्य परिवीक्षा अधिकारी ने भी अपने गांव के एक युवक की नियुक्ति करा दी। प्रोबेशन अधिकारी द्वारा ‘रानी लक्ष्मीबाई महिला सम्मान कोष’ योजना के तहत वितरण में भी अनियमितता पाई गई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad