आज से तीन दिन तक बाबा भोलेनाथ का श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन, जाने वजह - Ideal India News

Post Top Ad

आज से तीन दिन तक बाबा भोलेनाथ का श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन, जाने वजह

Share This
#IIN

*आज से तीन दिन तक बाबा भोलेनाथ का श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन, जाने वजह*

RajNarayan Vishwakarma,



वाराणसी।श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के प्राचीनतम स्वरूप को दुबारा वापस लाने के लिए चल रहे सफाई अभियान में मन्दिर की दीवारों से एनामेल पेंट हटाने के लिए बाबा भोलेनाथ का दरबार 29 नवंबर से एक दिसंबर तक आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। 29 और 30 नवंबर को मंदिर 12-12 घंटे और एक दिसंबर को 24 घंटे के लिए मंदिर बंद रहेगा।बाबा दरबार के तीन दिनों तक बंद होने की सूचना पर मंगला आरती के बाद से ही सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा भोलेनाथ का दर्शन किया।

काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ रोज के दिनों से अधिक दिखाई दी,क्योंकि मन्दिर 29 और 30 नवंबर को 12-12 घंटे और एक दिसंबर को 24 घंटे के लिए मंदिर बंद रहेगा। रविवार को शयन आरती के बाद मंदिर के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए।

रविवार सुबह से शुरू हुआ दर्शन पूजन देर रात तक चलता रहा। श्रद्धालुओं की लाइन बांस फाटक से होते हुए गोदौलिया तक थी। एक दिसंबर को 24 घंटे के लिए मंदिर को बंद रखा जाएगा। 13 दिसंबर को होने वाले लोकार्पण के लिए मंदिर की साफ-सफाई व दीवारों के जीर्णोद्धार के लिए ये निर्णय लिया गया है।इस दौरान बाबा की आरती, पूजन व विधान अपने नियमानुसार संपन्न होंगे।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का 13 दिसंबर को लोकार्पण करेंगे।यह कॉरिडोर लगभग दो साल में बनकर तैयार हुआ है। कांग्रेस ने बाबा विश्वनाथ के मंदिर के बंद रहने को लेकर  सवाल उठाया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad