स्नेह मिलन व काव्यसंध्या का विशेष आयोजन - Ideal India News

Post Top Ad

स्नेह मिलन व काव्यसंध्या का विशेष आयोजन

Share This
#IIN

Dr Pramod vachaspati jaunpur

स्नेह मिलन व काव्यसंध्या का विशेष आयोजन




रा. साहित्यिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था द्वारा मोहन संस्थान लखनऊ के अध्यक्ष, वरिष्ठ कवि आदरणीय रवि मोहन अवस्थी जी के मुंबई आगमन पर उनके स्वागत में दिनांक 28.11.2021रविवार के दिन  शाम 5बजे से संस्था के उपकोषाध्यक्ष सौरभ दत्ता 'जयंत 'जी के आवास 'दुर्वास ' नालासोपारा में स्नेह मिलन, एवं विशेष काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया।  गीत गजलों से सजी इस संध्या की अध्यक्षता संस्था के संस्थापक अध्यक्ष पं शिवप्रकाश जौनपुरी जी  ने की और संचालन  सौरभ दत्ता जी ने  बहुत सहज तरीके से करके सबका मन मोह लिया|काव्य गोष्ठी का संचालन जैसे था वैसे ही आयोजन में मय वाद्य यंत्र के साथ उपस्थित हुए मशहूर गीत संगीतकार रचनाकार आदरणीय अवधेश "नमन"जी ने अपने गीतों गजलों की संगीतमय प्रस्तुति से शाम को सुहानी बना दिये|
 लगभग 3.0घंटे तक चले इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी रचनाकारों ने बेहतरीन रचनाओं से सभी को मन्त्रमुग्ध कर दिया। 
कवियों में लालबहादुर यादव कमल ,  श्रीधर मिश्र, अंजनी कुमार द्विवेदी, सौरभ दत्ता जयंत, दिगम्बर भट्ट, पं शिवप्रकाश जौनपुरी, अवधेश विश्वकर्मा, अरुण दुबे  ने अपनी रचनाओं से आयोजन को अंनत ऊँचाइयाँ प्रदान की। मुख्य अथिति आदरणीय रवि मोहन अवस्थीजी ने अपने मुक्तकों एवं गीतों से सभी का मन मोह लिया।इस अवसर पर कु. सागरिका दत्ता,कु.निकिता फबियानी ने अपनी गजब जुगलबंदी पेश की| सुजाया दत्ता ने भी अपने मधुर कंठ से गाना प्रस्तुत कर सभी का दिल जीत लिया।
कार्यकम के अध्यक्ष आदरणीय पं शिवप्रकाश जौनपुरी ने अपने अध्यक्षीय भाषण में सभी रचनाकारों की प्रशंसा की एवं अपनी रचनाओं से सभी रचनाकारों का उत्साह वर्धन किया।
संस्था द्वारा मुख्य अथिति आदरणीय रवि मोहन अवस्थी जी को संस्था की प्रथम साझा संकलन "काव्यसृजन वाटिका 2020"भेंट कर सम्मानित किया गया।
मुख्य अथिति आदरणीय रवि मोहन अवस्थी जी ने काव्य सृजन संस्था को उनका सम्मान करने के लिए हृदय तल से धन्यवाद व्यक्त किया एवं संस्था की प्रगति के लिए सुभाशीष दिया साथ ही उनकी संस्था मोहन शोध संस्था द्वारा शीघ्र ही मुंबई में काव्य गोष्ठी आयोजन किये जाने की घोषणा की।
   इस आयोजन को और सुन्दर सजा रही थी शिक्षिका सौ.सुजाया सौरभ दत्ता जी जो आयोजन के बीच बीच में चाय और सुन्दर लजीज नास्ते से सबके कंठ और मन दोनो को तृप्त कर रही थीं|
       अंत में संस्था के उपकोषाध्यक्ष श्री सौरभ दत्ता जी ने सभी को उनके घर पधारने एवं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad