चीनी मिल भेजे जाने पर भड़के किसान, जिले का गन्ना हैदरगढ़ - Ideal India News

Post Top Ad

चीनी मिल भेजे जाने पर भड़के किसान, जिले का गन्ना हैदरगढ़

Share This
#IIN

चीनी मिल भेजे जाने पर भड़के किसान, जिले का गन्ना हैदरगढ़


Sultanpur-》  Amar Bahadur Tripathi ,



-】ग्रामीण इलाकों की बिजली का रोस्टर शाम छह से रात 10 तक और सुबह आठ से शाम चार बजे का होना चाहिए। कई धान क्रय केंद्र अभी तक चालू नहीं कराए गए हैं। किसान नेताओं ने कहा कि यदि मांगें पूरी नहीं की गईं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर जयसिंहपुर तहसील अध्यक्ष रामनायक वर्मा, अरविंद सिंह, बृजलाल मौर्य, रामजी सिंह, मो. तारिक, दिवाकर प्रसाद, अशोक कुमार सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

सुल्तानपुर। जिले का गन्ना हैदरगढ़ चीनी मिल भेजे जाने को लेकर किसानों में नाराजगी है। मंगलवार को राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले किसानों ने जिला पंचायत परिसर में स्थित गन्ना कार्यालय के सामने धरना दिया। संगठन ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष रामप्यारे वर्मा की अगुवाई में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत परिसर में स्थित गन्ना कार्यालय के सामने धरना दिया। मंडल अध्यक्ष राम प्रकाश सिंह गुड्डू ने कहा कि जिले के किसानों का गन्ना हैदरगढ़ चीनी मिल भेजा जा रहा है। जिला गन्ना अधिकारी को इस पर रोक लगानी चाहिए। कुड़वार व राजापुर में गन्ना तौल केंद्र बना हुआ है। यहीं से किसानों का गन्ना तौल कर हैदरगढ़ चीनी मिल भेजा जाता है। जिलाध्यक्ष रामप्यारे वर्मा ने कहा कि एनपीके और डीएपी उर्वरक की कालाबाजारी हो रही है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad