श्रीराममंदिर ट्रस्ट का स्थायी कार्यालय, 20 हजार वर्गफुट में बनेगा - Ideal India News

Post Top Ad

श्रीराममंदिर ट्रस्ट का स्थायी कार्यालय, 20 हजार वर्गफुट में बनेगा

Share This
#IIN

श्रीराममंदिर ट्रस्ट का स्थायी कार्यालय, 20 हजार वर्गफुट में बनेगा


Ayodhya -》 Dr. Tanveer Ahmad 
 


-】राममंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक सोमवार से शुरू हुई। इससे पूर्व मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने रामजन्मभूमि पहुंचकर निर्माण कार्य की प्रगति देखी। इंजीनियरों ने चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति से नृपेंद्र मिश्र को अवगत कराया। नए डिजाइन के साथ चल रहे रॉफ्ट निर्माण कार्य को दिखाया गया।

इसके बाद विश्वामित्र आश्रम में नृपेंद्र मिश्र ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों व इंजीनियरों के साथ बैठक कर भावी योजनाओं पर मंथन किया। उन्होंने भक्तों के लिए सुविधाएं विकसित करने को लेकर खाका तैयार किए जाने का निर्देश दिया है। इससे पूर्व ट्रस्ट के स्थायी कार्यालय के लिए रामकोट क्षेत्र स्थित चौबुर्जी मंदिर के पीछे भूमि पर वैदिक आचार्यों के निर्देशन में नृपेंद्र मिश्र व ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने पूजन किया।
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा के मुताबिक 20 हजार वर्ग फुट में दो मंजिला भवन बनाया जाएगा। जिसमें 17 कमरे, एक मीटिंग हाल, किचन व अतिथि कक्ष भी बनाए जाएंगे। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अस्थायी कार्यालय दर्शनमार्ग पर स्थित राम कचहरी मंदिर के भवन में संचालित है।

अयोध्या। अस्थाई भवन में चल रहा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कार्यालय अब अपने भवन में संचालित होगा। ट्रस्ट के स्थायी कार्यालय के लिए सोमवार को मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने रामकोट क्षेत्र में चौबुर्जी मंदिर के पीछे भूमिपूजन किया। बताया गया कि ट्रस्ट का स्थायी कार्यालय 20 हजार वर्ग फुट में बनेगा। यह आधुनिक सुविधाओं से सज्जित होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad