ऐसे डाउनलोड करें, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी की, - Ideal India News

Post Top Ad

ऐसे डाउनलोड करें, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी की,

Share This
#IIN

ऐसे डाउनलोड करें, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी की,  


आदर्श पांडेय,



-】इससे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने परीक्षा की मॉडल उत्तर कुंजी जारी की थी। उम्मीदवारों को आयोग ने इस उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने की भी सुविधा दी थी। अंतिम उत्तर कुंजी को मॉडल उत्तर कुंजी पर दर्ज कराई गई आपत्तियों पर समीक्षा के बाद जारी किया गया है।  आयोग द्वारा आपत्तियों की समीक्षा के बाद कुल 6 प्रश्नों को डिलीट किया गया है। परीक्षा में पूछे गए 150 प्रश्न 200 अंकों के थे। वहीं, अब 6 प्रश्नों के कम होने के बाद 144 प्रश्नों को ही 200 अंकों का माना जाएगा। 

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है। इसके साथ ही आयोग ने उम्मीदवारों के अंकों को भी जारी कर दिया है। उत्तर कुंजी और प्राप्त अंकों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अंतिम उत्तर कुंजी और अपने अंकों को देख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad