आसानी से पूरी करें विटामिन-डी की कमी- Nutrela Vitamin D2-K Natural से बढ़ाएं इम्यूनिटी - Ideal India News

Post Top Ad

आसानी से पूरी करें विटामिन-डी की कमी- Nutrela Vitamin D2-K Natural से बढ़ाएं इम्यूनिटी

Share This
#IIN

आसानी से पूरी करें विटामिन-डी की कमी- Nutrela Vitamin D2-K Natural से बढ़ाएं इम्यूनिटी,


डॉक्टर मिथिलेश श्रीवास्तव

-】धूप में हमारा शरीर अपने आप विटामिन डी प्रोड्यूस करता है. इसके अलावा आप कई खाद्य पदार्थों या सप्लीमेंट्स (Supplements) से आसानी से शरीर में विटामिन डी की कमी को पूरा कर सकते हैं. पतंजलि का Nutrela Vitamin D2-K Natural भी विटामिन डी से भरपूर एक प्राकृतिक सप्लीमेंट है, जो आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का काम करता है.

हड्डियों को मजबूत बनाने और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन डी (Vitamin D) बहुत जरूरी है. विटामिन डी की कमी से जोड़ों में दर्द की समस्या होने लगती है. विटामिन डी कैल्शियम (Calcium), मिनरल्स (Minerals) और फॉस्फोरस (Phosphorus) जैसे पोषक तत्वों को शरीर में अच्छी तरह पहुंचाने का काम करता है. हड्डियों (Vitamin D for Bones) और दांतों को मजबूत (Vitamin D for Teeth) बनाने के लिए विटामिन डी की जरूरत होती है. 

- हड्डियों को मजबूत बनाए- विटामिन डी हमारी हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए बहुत जरूरी है. कैल्शियम जैसे खनिज को शरीर को ग्रहण करवाने में विटामिन डी मदद करता है. इससे दांत और हड्डियां मजबूत होती हैं. इसके अलावा जॉइंट पेन और कमर दर्द में भी आराम मिलता है. Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables से आपको भरपूर मात्रा में विटामिन डी मिलता है. इससे आपकी हड्डियां मजबूत बनती हैं.


Nutrela Vitamin D2-K Natural से बढ़ाएं इम्यूनिटी, आसानी से पूरी करें विटामिन-डी की कमी




-】इम्यूनिटी बढ़ाए- विटामिन डी की कमी (Vitamin D Deficiency) से कैल्शियम, मैग्नीशियम और फॉस्फेट जैसे मिनरल्स पूरे शरीर में नहीं पहुंच पाते और शरीर इन्हें अच्छी तरह से ग्रहण नहीं कर पाते हैं. विटामिन डी हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली यानी इम्यूनिटी को बढ़ाने (Boost Immunity) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जिससे शरीर कई तरह की बीमारियों से बचता है. 


Nutrela Vitamin D2-K Natural से बढ़ाएं इम्यूनिटी, आसानी से पूरी करें विटामिन-डी की कमी





No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad