पीएम मोदी बोले- देश कट्टरपंथ और आतंकवाद का जरिया न बने- अफगानिस्तान पर हुई G-20 की बैठक, - Ideal India News

Post Top Ad

पीएम मोदी बोले- देश कट्टरपंथ और आतंकवाद का जरिया न बने- अफगानिस्तान पर हुई G-20 की बैठक,

Share This
#IIN

पीएम मोदी बोले- देश कट्टरपंथ और आतंकवाद का जरिया न बने- अफगानिस्तान पर हुई G-20 की बैठक,


Adarsh pandey 

-》 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को अफगानिस्तान पर जी-20 की बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया. इसमें उन्होंने यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता को रेखांकित किया कि अफगानिस्तान का क्षेत्र कट्टरपंथ और आतंकवाद का जरिया न बने,


पीएम मोदी ने कहा कि अफगानिस्तान के लोग भूख और कुपोषण का शिकार बन रहे हैं. ऐसे में वैश्विक समुदाय को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अफगान लोगों को तत्काल और आवाज तौर पर मानवीय सहायता उपलब्ध हो सके. उन्होंने कहा कि इस बात पर भी ध्यान देने की जरूरत है कि अफगानिस्तान दुनिया के लिए कट्टरपंथ और आतंकवाद का स्रोत ना बने. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कट्टरवाद आतंकवाद, नशीली दवाओं और अवैध हथियारों की तस्करी के बीच बने गठजोड़ को तोड़ने के लिए साझा लड़ाई मजबूत करने की जरूरत है.

अफगानिस्तान संकट पर मंथन और मानवीय सहायता उपायों को लेकर बुलाई गई जी-20 देशों की आपात बैठक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. पीएम ने इस वर्चुअल बैठक के मंच से कहा कि अफगानिस्तान के साथ भारत के सदियों पुराने संबंध रहे हैं. भारत ने 500 से अधिक सहायता परियोजनाएं अफगानिस्तान के लिए चलाई. 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad