तीन सड़क लुटेरे सहित पांच अपराधी गिरफ्तार, कई कांडों में संलिप्तता आई सामने - Ideal India News

Post Top Ad

तीन सड़क लुटेरे सहित पांच अपराधी गिरफ्तार, कई कांडों में संलिप्तता आई सामने

Share This
#IIN

श्रवण सेठी
 मेदिनीनगर (झारखंड) 

तीन सड़क लुटेरे सहित पांच अपराधी गिरफ्तार, कई कांडों में संलिप्तता आई सामने




सड़क लूट और बाइक चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई में पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. जिले की चैनपुर पुलिस ने तीन सड़क लुटेरों को गिरफ्तार किया है, वहीं हैदरनगर थाना क्षेत्र से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से हथियार, गोली, लूटे गए मोबाइल, बाइक सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं.

हैदरनगर प्रखंड परिसर से बाइक की चोरी, 2 4 घंटे में बाइक के साथ अपराधी गिरफ्तार

जिले के हैदरनगर प्रखंड कार्यालय परिसर से बाइक चोरी मामले में थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चोरी की बाइक के साथ दो अपराधियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है. अपराधियों के पास से चोरी की बाइक भी बरामद कर ली गई है. थाना के हरिजन बिगहा निवासी अपराधियों मंजीत कुमार पासवान व छोटन कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही के आधार पर छापामारी कर हुसैनाबाद अनुमंडल मैदान स्थित आइटीआइ से चोरी की बाईक बरामद की गई है.

थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि थाना क्षेत्र के खरगड़ा गांव निवासी भीष्म सिंह हैदरनगर प्रखंड कार्यालय किसी काम से शनिवार को आए थे. परिसर में खड़ी उनकी बाइक, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच03 के 3364 है. अज्ञात अपराधियों ने चोरी कर ली थी. भुक्तभोगी ने हैदरनगर थाना को आवेदन देकर चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

थाना प्रभारी ने बताया कि एसडीपीओ पूज्य प्रकाश के निर्देशन में उन्होंने टीम गठित कर छानबीन शुरु की. छानबीन में प्रखंड कार्यालय परिसर का सीसीटीवी कैमरा की सहायता ली गई. उन्होंने बताया कि 24 घंटा के अंदर चोरी की बाइक व दो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

उन्होंने बताया कि गठित टीम में उनके अलावा एसआइ रंजीत कच्छप, आइआरबी के हवालदार राजेश कुमार सिंह, जवान कुणाल शर्मा व मुकेश यादव शामिल थे.

एक ही दिन मोबाइल लूट की दो घटनाओं के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

चैनपुर थाना क्षेत्र में 7 अक्टूबर को मॉर्निंग वॉक के दौरान मोबाइल लूट की घटना सामने आने पर पुलिस ने कार्रवाई की इस दौरान तीन लुटेरे पकड़े गए उनके पास से लूटे गए मोबाइल फोन हथियार और गोली बरामद की गई.

चैनपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर उदय कुमार गुप्ता ने बताया कि गत 7 अक्टूबर को निमियां के राजु कुमार का मोबाईल मार्निंग वॉक करने के क्रम में रॉटरी स्कूल के समीप मेन रोड के पास से और जयनगरा के जयराम उरांव का मोबाईल मार्निंग वॉक करने के क्रम में जयनगरा तहले नदी पुल के पास से बाइक सवार दो अज्ञात अपराधियों के द्वारा लूट लिया गया था. मामले में दोनों भुक्तभोगी के बयान पर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अनुसंधान प्रारंभ किया गया था. अनुसंधान के क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर घटना में शामिल तीन अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से लूटा गया मोबाइल, घटना में प्रयुक्त हथियार, गोली एवं मोटरसाईकिल बरामद की गई. पूछताछ में तीनों आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर अन्य कई स्थानों से भी हथियार के बल पर मोबाइल एवं रुपया लुटने की बात स्वीकार की. 

गिरफ्तार आरोपियों में कौन कौन

 थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में नेउरा के शाबीर अंसारी (उम्र 23 वर्ष) औऱ इसराफिल अंसारी (उम्र 22 वर्ष) व  बुढीवीर  के टोला बेलवादामर के एहसान अंसारी (उम्र 21 वर्ष) शामिल है.

 इन कांडों को दिया है अंजाम

गिरफ्तार लुटेरों ने अब तक कई घटनाओं को अंजाम दिया है पूछताछ के दौरान लुटेरों ने स्वीकार किया है कि जयनगरा पुल के पास जयराम उराँव से हथियार दिखाकर मोबाईल लुट, रॉटरी स्कूल के सामने मेन रोड़ चैनपुर में राजु कुमार से हथियार दिखाकर मोबाईल लुट, रामगढ़ थाना क्षेत्र में छोटु चन्द्रवंशी होटल टेमराई मोड़ के पास मनोहर यादव से हथियार दिखाकर मोबाईल एवं 2000 रुपया लुट,

धमना मोड़, रामगढ़ के पास रेयाज अंसारी से हथियार दिखाकर मोबाईल लुट, बारीझरिया, रामगढ़ के पास से मोईनउद्दीन अंसारी से हथियार दिखाकर 22300 रूपया लुट में शामिल थे.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad