देर न करें….खरीद लीजिए सस्ता सोना, दिवाली के बाद महंगा हो जाएगा गोल्ड!, - Ideal India News

Post Top Ad

देर न करें….खरीद लीजिए सस्ता सोना, दिवाली के बाद महंगा हो जाएगा गोल्ड!,

Share This
#IIN

देर न करें….खरीद लीजिए सस्ता सोना, दिवाली के बाद महंगा हो जाएगा गोल्ड!,

हरिओम सिंह स्वराज,




लखनऊ: जल्दी कीजिये… चूकिए मत…. अन्यथा हाथ मलते रह जाएंगे। जी हाँ दिवाली और धनतेरस पर अगर आप गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फटाफट जीभर सोने की खरीदारी कर लें, क्योंकि इसके बाद सोने के दाम बढ़ जाएंगे और आप खरीदने का प्लान बनाते रह जाएंगे। सर्राफा बाजार से मिल रही जानकारी के मुताबिक दिवाली के बाद सोने की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल सकती है। बता दें इस समय बाजार में सोने का भाव करीब 46 से 47 हजार के बीच चल रहा है, क्योंकि आने वाले दिनों में जल्द ही गोल्ड के भाव बढ़ने वाले हैं। दिवाली के बाद सोने का भाव 54000 के पार पहुंच सकता है।
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के मुताबिक, सोने की कीमतें जल्द ही 54000 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच सकती हैं। इस समय गोल्ड का रेट करीब 46000 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर चल रहा है। इस हिसाब से देखें तो आने वाले समय में जल्द ही सोने की कीमतों में करीब 7000 से 8000 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल देखने को मिल सकता है. तो ऐसे में अगर आप गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अभी खरीदारी में समझदारी है।
बता दें कि पिछले साल कोरोना की वजह से सराफा बाजार में गोल्ड और सिल्वर दोनों धातुओं की चमक काफी फीकी रही थी, लेकिन इस साल त्योहारी सीजन में बाजार के साथ-साथ गोल्ड की कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि दिवाली तक सोने की कीमतों में तेजी का रुख जारी रह सकता है।
पिछले साल अगस्त 2020 का बात करें में गोल्ड ने बाजार में नया रिकॉर्ड बनाया था। इस समय पर सोने की कीमतें 56200 रुपये के लेवल पर पहुंच गई थीं। अगर रिकॉर्ड लेवल से देखें तो सोने की कीमतों में अभी 9000 रुपये की गिरावट देखने को मिल रही है।
दिल्ली सहित देश के बड़े शहरों के सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतों में शनिवार को 271 रुपये की गिरावट देखने को मिली थी। इस गिरावट के बाद 10 ग्राम गोल्ड का भाव 46,887 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था। वहीं, उससे पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड की कीमत 47,158 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुई थीं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad