मिलेंगे ये फायदे- जंक फूड खाने की होती है क्रेविंग तो यूज करें किशमिश, - Ideal India News

Post Top Ad

मिलेंगे ये फायदे- जंक फूड खाने की होती है क्रेविंग तो यूज करें किशमिश,

Share This
#IIN

 मिलेंगे ये फायदे- जंक फूड खाने की होती है क्रेविंग तो यूज करें किशमिश,


Anju pathak 

-》  यह खाने में टेस्टी लगता है, लेकिन इससे शरीर को काफी नुकसान पहुंचाता है. आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में लोगों के खान-पान का तरीका बिलकुल बदल गया है. बहुत से लोग जंक फूड खूब खाते है. कई बार वजन कम करने के लिए लोग जंक फूड छोड़ने की कोशिश करते हैं. लेकिन जंक फूड की क्रेविंग (Junk Food Craving) के कारण वह ऐसा नहीं कर पाते हैं. 

कैसे खत्म करता है क्रेविंग-
आपको बता दें कि किशमिश में भारी मात्रा में फाइबर पाया जाता है जो बहुत समय तक भूख नहीं लगने देता है. यह पाचन क्रिया को धीरे कर पेट को भरा हुआ फील करता है. इसके साथ ही यह मोटापे को भी कम करने में मदद करता है.

किशमिश से खत्म करें जंक फूड की क्रेविंग-
अगर आप भी हेल्दी फूड्स का सेवन करना चाहते हैं लेकिन, जंक फूड की क्रेविंग आपका पीछा नहीं छोड़ रही है तो आप इसके लिए  किशमिश का प्रयोग कर सकते हैं. कई रिसर्च से यह पता चला है कि  किशमिश के जरिए जंक फूड की क्रेविंग कम की जा सकती है. गौरतलब, है कि किशमिश हमारे शरीर में ऐसे केमिकल्स बनाता है जिससे हमारी जंक फूड की क्रेविंग खत्म हो जाती है.  

इस तरह करें किशमिश का प्रयोग-
जंक फूड की क्रेविंग कम करने के लिए आप किशमिश का सेवन कर सकते हैं. इसे यूज करने के लिए सबसे पहले इसे हाथ में लेकर इसी खुशबू सूंघे. इससे आपके मुंह में पानी आएगा और आपको कुछ पेट भरा महसूस होगा. इसके बाद आप 8 से 10 किशमिश खा लें. कुछ ही मिनट में आपकी क्रेविंग पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad