गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद मल्हनी के सपा विधायक लकी यादव मंगलवार को कोर्ट में हुए हाजिर,* - Ideal India News

Post Top Ad

गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद मल्हनी के सपा विधायक लकी यादव मंगलवार को कोर्ट में हुए हाजिर,*

Share This
#IIN 

*जौनपुर:  गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद मल्हनी के सपा विधायक लकी यादव मंगलवार को कोर्ट में हुए हाजिर,*

Dr. R.p. Viswakarma



      उन्होने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया कि वह बाहर गए थे इसलिए आदेश की जानकारी नहीं हो सकी थी। कोर्ट ने बीस हजार रुपये के निजी मुचलके व अंडरटेकिग देने पर लकी के खिलाफ जारी वारंट निरस्त कर दिया। आरोप तय होने के लिए अगली तिथि नियत की गई। 
        सादिक निवासी ओलंदगंज ने कोर्ट में धारा 138 एनआइ एक्ट के तहत लकी यादव निवासी टीडी कालेज रोड ओलंदगंज के खिलाफ परिवाद प्रस्तुत किया कि आरोपित लकी जमीन खरीदने के सिलसिले में उससे 14.65 लाख रुपये लिये। सौदा तय न होने के कारण वादी ने लकी यादव से दिए गए धन की मांग किया। आरोपित ने वादी को 14.65 लाख का स्टेट बैंक आफ इंडिया शाखा मड़ियाहूं का एक चेक दो मई 2019 को दिया।
         वादी ने चेक भुगतान के लिए बैंक आफ बड़ौदा ओलंदगंज स्थित शाखा में अपने खाते में 13 मई 2019 को प्रस्तुत किया। लकी यादव के खाते में पर्याप्त धन न होने के कारण चेक बाउंस हो गया। 
      इसकी सूचना वादी को 15 मई 2019 को मिली। वादी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से इसकी सूचना 22 मई 2019 को रजिस्टर्ड डाक से आरोपित को भेजा। नोटिस प्राप्त करने के बाद आरोपित न तो नोटिस का कोई जवाब दिया और न ही निर्धारित अवधि के अंदर चेक की धनराशि का भुगतान किया।
        वादी ने लकी यादव को धारा 138 एनआइ एक्ट के तहत तलब कर दंडित करने की मांग किया। लकी के खिलाफ जमानती वारंट का तामीला पूर्व में हो चुका था। आरोपित की निगरानी भी निरस्त हो चुकी थी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad