जनपद के विद्या डेंटल क्लीनिक पर निशुल्क कैंसर ओपीडी की सेवा, प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को, - Ideal India News

Post Top Ad

जनपद के विद्या डेंटल क्लीनिक पर निशुल्क कैंसर ओपीडी की सेवा, प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को,

Share This
#IIN 

*जनपद के विद्या डेंटल क्लीनिक पर निशुल्क कैंसर ओपीडी की सेवा, प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को,

Vijay Agrawal



जौनपुर - नगर के जिला अस्पताल निकट विद्या डेंटल क्लीनिक व फरीदाबाद दिल्ली के सर्वोदय हास्पिटल के संयुक्त प्रयास से कैंसर ओपीडी का निशुल्क आयोजन किया गया, जिसमें दिल्ली के प्रसिद्ध एवं वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ एवं कैंसर रोग विज्ञान के विभागाध्यक्ष डा0 सुमंत गुप्ता ने 87 मरीजों की निशुल्क जाँच कर बताया की जौनपुर में पान मसाले/दोहरे के सेवन की वजह से अधिकांश मरीजों के मुंह/जीभ पर सफेद छाले व मुंह कम खुलने की समस्या पाई गयी।

इसी के साथ ही फेफड़े एवं स्तन कैंसर के कई मरीजों को देखकर परामर्श भी दिए, जिसमें 16 मरीजों की स्थिति खराब देखते हुए उनकी बायोप्सी की गई। कोरोना काल में लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता पर बुरा असर पड़ा है दवाईयों के अत्याधिक सेवन से मरीजों में कैंसर की संभावना बढ़ गई हैं, इसी को देखते हुए प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को कैंसर की नियमित ओपीडी की जा रही हैं।

डिप्टी जनरल मैनेजर सर्वोदय हास्पिटल एवं रिसर्च सेन्टर के पंकज मिश्र ने बताया कि कैंसर रोगियों के आपरेशन में विशेष छूट दी जाएगी, डा0 सौरभ उपाध्याय व डा0 शुचि सिंह ने आए हुए सभी लोगों का धन्यवाद किया। 

निशुल्क कैंसर ओपीडी में डा0 संजय वर्मा, डा0 रिचर्ड हू, डा0 फहीम अहमद, डा0 अरविन्द, डा0 आ.एस. निषाद, पंकज सिंह, अरुन यादव, रेनु, श्वेता, सुरेन्द्र यादव, संतोष, सोनाली आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad