युवक ने फांसी लगाकर दी जान,* - Ideal India News

Post Top Ad

युवक ने फांसी लगाकर दी जान,*

Share This
#IIN

युवक ने फांसी लगाकर दी जान,

राजकमल मिश्रा महराज गंज जौनपुर



       जौनपुर। महराजगंज थाना क्षेत्र के फत्तूपुर गांव में रविवार को 18 वर्षीय युवक ने कमरे की छत में फांसी लगाकर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी थी।
       क्षेत्र के फत्तूपुर निवासी दिवस गौतम (18 वर्ष) पुत्र रामसागर गौतम कमरे में छत में लटक रहे चुल्ले में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त तब कर लिया जब परिजन पड़ोस के रिंकू गौतम की 8 वर्षीय पुत्री प्रियांशी की रविवार को दोपहर में मौत हो गई थी। परिवार के लोग सांत्वना देने वहां गए थे। इसी दौरान भीतर से कमरा बंद कर दिवस ने छत में लगे चूल्ले में नायलान की रस्सी का फंदा बनाकर लटक गया। दिवस की मां अमरावती देवी बहन रंजना व बड़ा भाई विशाल जब घर पहुंचे तो घर का कमरा अंदर से बंद था। बहन रंजना ने खिड़की से झांका तो रस्सी से लटकती हुई भाई की लाश देखकर अवाक रह गई। रंजना ने भीतर से दरवाजा खोला। 
     मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दिवस के शरीर को रस्सी से उतार कर जमीन पर रखा तो उसके प्राण उड़ चुके थे।घर पर सांत्वना देने वाले ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। पिता राम सागर महराजगंज पल्लेदारी करने गए थे। दोनों भाई दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे। दिवस कक्षा 5 के बाद ही पढ़ाई छोड़कर दिहारी मजदूरी का काम करने लगा था।घटना की सूचना मिलने पर वह अवाक रह गए। राम सागर अपनी चार बेटियों में तीन की शादी कर चुके थे, चौथी बेटी रंजना की शादी के लिए वर ढूंढ रहे थे। लेकिन इसी बीच का हादसा हो जाने से वह पूरी तरह टूट चुके हैं। ग्रामीणों की सूचना पर थानाध्यक्ष महराजगंज संतोष राय मौके पर पहुंच गए थे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad