विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस में 78 दावेदार आए सामने- up assembly election 2022, - Ideal India News

Post Top Ad

विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस में 78 दावेदार आए सामने- up assembly election 2022,

Share This
#IIN

 विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस में 78 दावेदार आए सामने- up assembly election 2022,

Atpee Mishra- prayagraz



-》 कुछ लोगों ने आवेदन पत्र जिले की कार्यकारिणी को सौंपे हैं तो कुछ ने राज्य कार्यकारिणी के समक्ष दावेदारी प्रस्तुत की है। सबसे अधिक आवेदन फूलपुर और कोरांव विधानसभा सीट के लिए किए गए हैं। इन दोनों सीटों ने 10-10 लोगों ने दावेदारी की है। इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जल्द से जल्द प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया पूरी करना चाहती है। 

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है और पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। जिले से कुल 78 लोगों ने टिकट के लिए दावेदारी की है।

इसके अलावा उनके पास सोरांव से सात, प्रतापपुर से तीन, हंडिया से चार, फाफामऊ से पांच दावेदारों के आवेदन आए हैं। छह लोगों ने प्रदेश कार्यकारिणी के समक्ष अपना आवेदन पत्र प्रस्तुत किया है। यमुनापार के अध्यक्ष अरुण तिवारी ने बताया कि यमुनापार की चार विधानसभा सीटों के लिए 31 दावेदार सामने आए हैं। इसमें कोरांव से 10, बारा से पांच, करछना से सात और मेजा से छह लोगों ने दावेदारी की है। 

पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक कुल 78 दावेदारों ने चुनावी मैदान में उतरने की इच्छा जताई है। ये सभी लोग पार्टी के कैडर से जुड़े हैं। गंगापार
अध्यक्ष सुरेश यादव ने बताया कि गंगापार की पांच विधानसभा सीटों के लिए 35 लोगों ने आवेदन किया है। इसमें सबसे अधिक आवेदन फूलपुर विधानसभा सीट के लिए आए हैं। यहां कुल 10 लोगों ने दावेदारी की है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad